Advertisment

उत्तर प्रदेश में दूसरे कैबिनेट विस्तार की चर्चा तेज, मिशन 2022 के तहत नए चेहरों को मिल सकती है जगह

उत्तर प्रदेश में कैबिनेट के विस्तार की चर्चाएं तेज हो गई हैं. माना जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ के दूसरे मंत्रिमंडल का जल्द विस्तार हो सकता है.

author-image
Dalchand Kumar
New Update
Yogi

योगी कैबिनेट में विस्तार की चर्चा तेज, नए चेहरों को मिल सकता है मौका( Photo Credit : फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश में कैबिनेट के विस्तार की चर्चाएं तेज हो गई हैं. माना जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ के दूसरे मंत्रिमंडल का जल्द विस्तार हो सकता है. जिसमें 6 से 7 नए चेहरों को कैबिनेट में जगह दी जा सकती है. कहा जा रहा है कि खराब परफॉर्मेंस वाले कुछ मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है. बीते दिनों हुई योगी आदित्यनाथ, यूपी बीजेपी प्रभारी राधामोहन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की बैठक के बाद जल्द कैबिनेट विस्तार की संभावना जताई जा रही है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: जानिए विकास दुबे की कलंक कथा, इन 6 लोगों ने की समाप्त

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कुछ दिनों पहले बैठक में योगी, राधामोहन सिंह और  स्वतंत्र देव सिंह ने कैबिनेट विस्तार पर मंथन किया था. जिसके बाद एक रिपोर्ट तैयार की गई, जिसे राधामोहन सिंह केंद्रीय नेतृत्व को भेजेंगे. कहा जा रहा है कि रिपोर्ट मिलने के बाद हाईकमान की ओर से मंत्रिमंडल विस्तार पर मुहर लगाई जा सकती है. कहा जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार के जरिए बीजेपी 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए संतुलन साधने की तैयारी में है.

यह भी पढ़ें: किसानों के समर्थन में प्रदर्शन करने पर लल्लू-ललन समेत 300 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में FIR दर्ज

Advertisment

मिशन 2022 को लेकर तैयारियों में जुटी बीजेपी कैबिनेट में फेरबदल कर सकती है. साथ ही राजनीतिक समीकरण का ध्यान रखते हुए नए चेहरों को मौका दे सकती है. उल्लेखनीय है कि मौजूदा वक्त में उत्तर प्रदेश कैबिनेट में दो सीट खाली हैं. कैबिनेट मंत्री रहे चेतन चौहान और कमल रानी वरुण का कोरोना की वजह से निधन के बाद यह सीटें खाली हुई थीं. जिनकी जिम्मेदारी भी अब सरकार को किसी न किसी को सौंपनी है.

माना जा रहा है कि खाली पड़ी सीटों पर नए चेहरों को मौका दिया जा सकता है. वहीं कुछ मंत्रियों के विभागों में फेरबदल हो सकता है तो कुछ मंत्रियों के परफार्मेंस के आधार पर हटाया भी जा सकता है. चर्चाएं हैं कि आने वाले वक्त में योगी कैबिनेट में 6 से 7 नए चेहरे देखने को मिल सकते हैं. 

Source : News Nation Bureau

यूपी सरकार Yogi Adityanath Uttar Pradesh योगी आदित्यनाथ UP Cabinet
Advertisment
Advertisment