Advertisment

Kaushambi Violence: गुलाल की वजह से कौशांबी में भड़का सांप्रदायिक हिंसा, थानाध्यक्ष और चौकी इंचार्ज सस्पेंड

Kaushambi Violence: यूपी के बहराइच में सांप्रदायिक हिंसा के बाद कौशांबी में भी हिंसक झड़प का मामला सामने आया है. यह पूरा मामला मंझनपुर थाना की बताई जा रही है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
Kaushambi Violence
Advertisment

Kaushambi Violence: यूपी के बहराइच में दशहरे के दिन दो सांप्रदायिक के बीच हिंसक झड़प का मामला अब तक शांत नहीं हुआ है. घटना के मुख्य आरोपी अब तक फरार हैं तो वहीं पुलिस लगातार कार्रवाई में जुटी हुई है. बहराइच में दंगा इस कदर बढ़ गया कि दूसरे पक्ष के लोगों ने एक शख्स की बेरहमी से हत्या कर दी.

बहराइच के बाद कौशांबी में सांप्रदायिक हिंसा

वहीं, घटना में 12 लोग घायल हो गए. मामले में सीएम योगी ने दोषियों के खिलाफ पीड़ित परिवार को कार्रवाई का आश्वासन भी दिया है. इस बीच कौशांबी में भी दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प की खबर सामने आई है. दरअसल, कौशांबी में मूर्ति विर्सजन के दौरान गुलाल उड़ाने पर दो पक्षों के बीच विवाद शुरू हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्ष एक-दूसरे पर पत्थरबाजी करने लगे. इस घटना में कई लोगों को चोट आई. 

गुलाल को लेकर शुरू हुआ विवाद

यह पूरा मामला मंझनपुर थाना के नारा बलीपुर गांव की बताई जा रही है. वहीं, घटना के बाद एसपी ने एक्शन लेते हुए मंझनपुर इंस्पेक्टर राज किशोर और चौकी इंचार्ज नारा को सस्पेंड कर दिया है. साथ ही दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश जारी किए गए हैं.

यह भी पढ़ें- Bahraich Violence: मृतक मिश्रा के साथ उपद्रवियों ने की बर्बरता, नाखून उखाड़े, धारदार हथियार से मारा, करंट भी लगाया

घटनास्थल पर पहुंची भारी पुलिसबल

जैसे ही चौकी इंचार्ज को इसकी जानकारी मिली, वह तुरंत घटनास्थल पहुंचे और मामले को शांत कराने की कोशिश की, लेकिन जब मामला शांत नहीं हुआ तो जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक भारी पुलिसबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले को शांत कराया. जिसके बाद मूर्ति विसर्जन किया गया. 

थानाध्यक्ष और चौकी इंचार्ज सस्पेंड

घटना पर पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रारंभिक जांच में थानाध्यक्ष और चौकी इंचार्ज दोषी पाए गए हैं, उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. जिसके बाद संजय कुमार तिवारी को मंझनपुर का नया थानाध्यक्ष बनाया गया है. वहीं, मामले की जांच एडिशनल एसपी को दी गई है. फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है. जिसके बाद ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

hindi news UP News today uttar pradesh news Kaushambi Violence
Advertisment
Advertisment