Advertisment

माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ ED की कार्रवाई, 11 जगहों पर छापेमारी 

यूपी में माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है. गुरुवार को बाहुबली के गाजीपुर स्थि​त मुहम्मदाबाद के आवास पर छापेमारी की है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Mukhtar2

Mukhtar Ansari ( Photo Credit : ani )

यूपी में माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के खिलाफ ईडी (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है. गुरुवार को बाहुबली के गाजीपुर स्थि​त मुहम्मदाबाद के आवास पर छापेमारी की गई है. मुख्तार का यह पैतृ​क आवास है. उसके कई करीबियों के घर पर भी ईडी ने एकसाथ छापेमारी की है. ईडी की कई टीमें अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई कर रही हैं. ईडी की टीम आज सुबह ही मुहम्मदाबाद स्थित मुख्तार अंसारी के पैतृक घर पर पहुंची और छापेमारी आरंभ कर दी. इतना ही नहीं, माफिया मुख्तार अंसारी के करीबियों विक्रम अग्रहरी, गणेश मिश्रा के ठिकानों पर छापेमारी जारी है. ईडी की टीम ने यहां पर खान बस सर्विस के मालिक के ठिकानों पर छापेमारी की है. ईडी की कार्रवाई से गाजीपुर में हड़कंप मचा हुआ है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: चुनाव आयोग की घोषणा, बाहरी लोगों को मिलेगा मतदान का अधिकार

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो दिल्ली और यूपी को मिलाकर बाहुबली मुख्तार अंसारी और उसके करीबियों से जुड़े 11 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी जारी है. मुख्तार अंसारी के परिवार के सदस्यों और करीबी सहयोगियों के यहां रेड जारी है. दिल्ली, लखनऊ और गाजीपुर सहित कई ठिकानों पर यह कार्रवाई हो रही है.

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने माफिया से राजनेता बने मुख्तार के खिलाफ मामला दर्ज किया था। उन पर गिरोह के सदस्यों के बलबूते भूमि हथियाने और अवैध व्यवसायों से जुड़े कई मामलों को लेकर 1 जुलाई, 2021 को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत ईडी ने मामला दर्ज किया था.अभी अंसारी बांदा जेल में है.

 

HIGHLIGHTS

  • ईडी की कार्रवाई से गाजीपुर में हड़कंप मचा हुआ है
  • परिवार के सदस्यों और करीबी सहयोगियों के घर रेड जारी है
मुख्तार अंसारी Mukhtar Ansari Raided by ED ED Raid At Mukhtar Ansari Mukhtar Ansari Ed Raid
Advertisment
Advertisment