Advertisment

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर नेपाल में उत्साह, जनकपुर से 20 जनवरी को आएगी खास भेंट

Ram temple in Ayodhya: जानकी मंदिर रामरोशन दास वैष्णव के संयुक्त महंत का कहना है कि यात्रा 18 जनवरी को शुरू होकर 20 जनवरी को संपन्न होगी.

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Ram temple in Ayodhya

Ram temple in Ayodhya( Photo Credit : social media)

Advertisment

Ram temple in Ayodhya: अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में उत्साह है. यही उत्साह देश के बाहर भी है. हमारे पड़ोसी देश नेपाल के लोग भी इस पल का बेसब्री से इंतजार कर कर रहे हैं. ऐसी खबर है कि प्रभु राम के ससुराल से उनके कुछ सामान भेजा जा रहा है. नेपाल की ओर से अगले माह अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन समारोह के लिए विभिन्न प्रकार के आभूषण, बर्तन, कपड़े और मिठाइयां भेजा जाएगा. रविवार मीडिया में आई खबर में इस तरह की सूचना आई है. इन वस्तुओं को भेजने के लिए जनकपुर धाम-अयोध्या धाम यात्रा का आयोजन किया जाएगा. 

Advertisment

ये भी पढ़ें:  Vice President Mimicry: उपराष्ट्रपति की मिमिक्री पर बोले TMC सांसद, जरूरी हुआ तो एक हजार बार ऐसा करूंगा

जानकी मंदिर रामरोशन दास वैष्णव के संयुक्त महंत का कहना है कि यात्रा 18 जनवरी को शुरू होकर 20 जनवरी को संपन्न होगी. ये सभी वस्तुएं उसी दिन श्रीराम मंदिर न्यास को दी जाएंगी. मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी होगा. जनकपुरधाम से आरंभ होने वाली यात्रा जलेश्वर नाथ, मलंगवा, सिमरौनगढ़, गढ़ीमाई, बीरगंज से होते हुए बेतिया, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर से होते हुए यूपी के अयोध्या पहुंचेगी. मी​डिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे पहले, नेपाल में कालीगंडकी नदी के किनारे से एकत्र किए शालिग्राम पत्थरों को भगवान राम की मूर्ति बनाने को लेकर अयोध्या भेजा गया था. 

पीएम मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे

Advertisment

इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि पीएम नरेन्द्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या में एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. जनसभा से पहले पीएम उसी दिन नवनिर्मित अयोध्या हवाई अड्डे और अयोध्या रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे. जनसभा हवाई अड्डे के बगल वाले मैदान में होगी. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 21 दिसंबर को जनसभा स्थल का निरीक्षण किया. अधिकारियों के अनुसार, पीएम अयोध्या रेलवे स्टेशन से दो रेलगाड़ियों को हरी झंडी दिखाएंगे. 

Source : News Nation Bureau

newsnation Ayodhya Ram Mandir newsnationtv Ayodhya Ram Temple Ayodhya News Ram temple in Ayodhya Janakpur janakpur in nepal
Advertisment
Advertisment