Advertisment

Etawah: पानी टंकी से एक-एक कर निकाले गए 25 सांप, लगातार सामने आ रहे हैं ऐसे हैरतअंगेज मामले

उत्तर प्रदेश के इटावा के एक गांव में तब दहशत मच गया, जब सरकारी टंकी से एक के बाद एक करके 25 सांपों का रेस्क्यू किया गया. इस रेस्क्यू में वन विभाग के कर्मचारियों के भी पसीने छूट गए.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
ETAWAH RESCUE

इटावा में सांपों का रेस्क्यू

उत्तर प्रदेश के इटावा के एक गांव में सांपों के दहशत से ग्रामीणों ने खेत में जाना छोड़ दिया. दरअसल, गांव में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब ग्रामीणों ने सरकारी पानी टंकी में एक साथ कई सारे सांप देखें. अजगर को देख ग्रामीण अपने-अपने खेतों से बाहर निकल आए. पहले तो ग्रामीणों को समझ ही नहीं आया कि करें तो करें क्या? फिर उन्होंने वन विभाग की टीम को कॉल कर इसकी सूचना दी. ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम अजगरों का रेस्क्यू करने के लिए इटावा पहुंची. जब वन विभाग की टीम ने अजगर का रेस्क्यू किया तो एक के बाद एक सांप बाहर निकलते चले गए. इस घटना से वन विभाग की टीम भी चौंक गई. दरअसल, सरकारी पानी टंकी काफी गहरी थी. जिस वजह से वन विभाग को रेस्क्यू में काफी परेशानी हुई. 

Advertisment

पानी टंकी से निकाले गए 25 सांप

वन विभाग की टीम ने 24 अजगर सांपों का रेस्क्यू किया और इन सांपों में एक जहरीला सांप करैत भी था. सापों को टंकी से निकलता देख ग्रामीण सहम गए. उन्हें अंदाजा भी नहीं था कि जिस टंकी का वह इतने समय से इस्तेमाल कर रहे हैं, उसमें जहरीला सांप और अजगर होगा. रेस्क्यू ऑपरेशन के पूरा होने के बाद ग्रामीणों ने चैन की सांस ली. वन विभाग की टीम ने पकड़े गए सभी सांपों को चंबल सेंचुरी में छोड़ दिया. वहीं, इस घटना पर रेस्क्यू करने वाले एक अधिकारी ने बताया कि पानी की टंकी लगभग 10 फीट गहरी थी. जिस वजह से सांपों का रेस्क्यू करना कठिन काम था.

यह भी पढ़ें- पति विदेश में करता था कमाई, पत्नी को मिस्ड कॉल पर हो गया किसी और से प्यार, फिर हुआ खूनी खेल

बारिश के दिनों में लगातार सामने आ रहे हैं ऐसे मामले

बारिश के मौसम में टंकी और घरों से सांपों का निकलने का मामला लगातार सामने आ रहा है. राजस्थान के भीलवाड़ा से भी हाल ही में ऐसी ही घटना सामने आई थी, जहां राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में पानी की टंकी में से मृत सांप मिला था. इस घटना के बाद ग्रामीणों ने स्कूल पहुंचकर काफी हंगामा किया था और स्कूल के कर्मचारियों पर आरोप लगाया था कि डेढ़ महीने बाद स्कूल के खुलने के बाद भी पानी की टंकी को साफ नहीं कराया. इसके अलावा बिहार के एक गर्ल्स हॉस्टल के भी पानी टंकी में 42 रसल वाइपर सांप मिले थे. जिसके बाद हॉस्टल में छात्राओं के बीच हड़कंप मच गया. जिसके बाद वन विभाग की टीम हॉस्टल पहुंची और उन्होंने सांपों का रेस्क्यू किया.  

UP News snake video viral today uttar pradesh news
Advertisment
Advertisment