Advertisment

Exclusive: यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने दिये संकेत, आगे भी नहीं मिलेगा मुस्लिमों को टिकट

उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने आगामी उम्मीदवारों की सूची में मुस्लिम चेहरों को टिकट दिये जाने के मसले पर कहा है कि हो सकता है आगे भी टिकट नहीं मिले।

Advertisment
author-image
Jeevan Prakash
एडिट
New Update
Exclusive: यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने दिये संकेत, आगे भी नहीं मिलेगा मुस्लिमों को टिकट

न्यूज स्टेट से बातचीत करते हुए यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य

Advertisment

उत्तर प्रदेश का राजनीतिक मैदान सज चुका है। भारतीय जनता पार्टी को उम्मीद है कि 14 साल का वनवास खत्म होगा और सबसे बड़े राज्य में अपनी सरकार बनाएगी। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने न्यूज स्टेट से खास बातचीत में कहा कि हम यूपी में ऐसा वनवास खत्म करेंगे कि कभी बनवास जैसी स्थिति नहीं बनेगी।

Advertisment

मुस्लिमों को आगे में नहीं मिल सकता है टिकट

एडिटर इन चीफ विजय त्रिवेदी से खास बातचीत करते हुए मौर्य ने टिकट बंटवारे में एक भी मुस्लिम चेहरे को टिकट नहीं दिये जाने पर कहा, 'हम जाति या धर्म  देखकर टिकट नहीं देते हैं। जो जीतने वाले चेहरे होते हैं उसे बीजेपी टिकट देती है। विरोधी अपने चेहरे को ठीक करें।' उन्होंने आगामी उम्मीदवारों की सूची में मुस्लिम  चेहरों को टिकट दिये जाने के मसले पर कहा, 'हो सकता है आगे भी टिकट नहीं मिले।'

बीजेपी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए पिछले दिनों 149 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी जिसमें एक भी मुस्लिम उम्मीदवार नहीं है। जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश  में ज्यादातर सीटों पर मुस्लिम वोटरों का प्रभाव है। उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा सीट है। देशभर के आंकड़ों पर गौर करें तो बीजेपी के 670 विधायक हैं जिसमें मात्र 4 विधायक मुस्लिम हैं।

Advertisment

और पढ़ें: यूपी चुनाव 2017: सपा ने कहा टूटा 'गठबंधन', कांग्रेस बोली अभी चल रही है बातचीत

मौर्य ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में ऐसा बनवास खत्म करेंगे की कभी बनवास नहीं आएगी। राज्य में रामराज की स्थापना होगी। माफिया, गुंडाराज से लोगों को मुक्ति मिलेगी।'

उन्होंने कहा कि आज भी लोग कल्याण सिंह के कार्यकाल को याद करते हैं। इस बार सरकार बनाने के लिए परिस्थितियां बिल्कुल अनुकुल है। फूलपुर से सांसद  केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, 'हम 2017 में 2014 को दोहराएंगे और 2019 में सभी 80 सीटों पर जीत दर्ज करेंगे।'

Advertisment

सीएम चेहरा पर बोले मौर्य

मौर्य ने कहा, 'मुख्यमंत्री पद का चेहरा बीजेपी की संसदीय बोर्ड तय करेगी। बीजेपी की सरकार 14 राज्यों में है, हम अलग-अलग परिस्थितियों को देखते हुए चुनाव  पूर्व मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा करते हैं।' उन्होंने कहा कि बीजेपी उत्तर प्रदेश में 300 से ज्यादा सीटें जीतेगी।

और पढ़ें: यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची में योगी इन, वरुण आउट

Advertisment

उन्होंने कहा, 'बीजेपी में कई बड़े चेहरे हैं सभी मुख्यमंत्री के लायक हैं।' मुख्यमंत्री पद के लिए बीजेपी नेताओं में तकरार पर उन्होंने कहा कि पार्टी में कोई झगड़ा नहीं  है।

'कांग्रेस युक्त बीजेपी'

चुनाव की घोषणा के बाद रीता बहुगुणा जोशी, एनडी तिवारी जैसे कई कांग्रेसी नेता हैं जो बीजेपी में शामिल हुए हैं। ऐसे में विपक्षी दल बीजेपी के नारे कांग्रेस मुक्त  भारत का मजाक बना रही है। कई लोगों ने 'कांग्रेस युक्त बीजेपी' की भी बात कही है।

Advertisment

और पढ़ें: उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड चुनाव में बीजेपी ने नाते, रिश्तेदारों समेत कांग्रेस के बागियों जमकर बांटे टिकट

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, 'कांग्रेस युक्त बीजेपी नहीं होगी, बीजेपी में शामिल होने वाले नेता बीजेपी के हैं।' बीजेपी समुद्र की तरह है इसमें शामिल होने वाला  विलिन हो जाता है। उन्होंने कहा, 'पार्टी में आना चाहते हैं उसका स्वागत हैं। जिनमें फायदा दिखता है उन्हें पार्टी में शामिल करते हैं। नेताओं में जैसी क्षमता होगी  उसका उपयोग किया जाएगा।।' उन्होंने कहा बीजेपी परिवारवाद के विरोध में है।

'नहीं खत्म होगा आरक्षण'
आरएसएस प्रचारक मनमोहन वैद्य के आरक्षण संबंधी बयान पर अनभिज्ञता जताते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमने उनका बयान नहीं पढ़ा है। हालांकि मौर्य  ने दावे के साथ कहा कि बीजेपी आरक्षण की पक्षधर है।

'राम मंदिर नहीं है मुद्दा'
1992 मंदिर आंदोलन से जुड़े रहे केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में 'राम मंदिर' मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा, 'आज आंदोलन का समय नहीं है।  सुप्रीम कोर्ट में मामला विचारधीन है। जो भी फैसला आएगा हम उसके पक्ष में हैं। उम्मीद है कि राम मंदिर के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आएगा।' मौर्य ने  गौरक्षा पर कहा कि हम गौहत्या करने वाले लोगों को फांसी की सजा की मांग करते हैं।

और पढ़ें: उत्तराखंड में उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होते ही बीजेपी में बगावत, अमित शाह का पुतला फूंका

HIGHLIGHTS

  • Exclusive बातचीत में यूपी बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, हो सकता है आगे भी मुस्लिमों को टिकट न मिले
  • केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, यूपी विधानसभा चुनाव में राम मंदिर मुद्दा नहीं
  • मौर्य ने आरएसएस के बयान से किया किनारा, कहा- बीजेपी आरक्षण के पक्ष में

Source : Vijay Trivedi

News in Hindi Keshav Prasad Maurya Exclusive interview UP BJP President Muslim Candidate UP Election 2017
Advertisment
Advertisment