Advertisment

UP News: सपा विधायक हाजी नासिर कुरैशी की बढ़ी मुश्किलें, बेटे-बहू समेत 23 पर मुकदमा दर्ज, ये है पूरा मामला

UP News: समाजवादी पार्टी के विधायक हाजी नासिर कुरैशी के साथ उनके बेटे और बहू समेत 23 लोगों के खिलाफ मुरादाबाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. सभी के खिलाफ गलशहीद थाने में कोर्ट के आदेश के बाद मामला दर्ज किया गया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
SP MLA Haji Nasir Qureshi

SP MLA Haji Nasir Qureshi ( Photo Credit : Social Media)

UP News: यूपी की मुरादाबाद पुलिस ने समाजवादी पार्टी के विधायक हाजी नासिर कुरैशी के साथ-साथ उनके बेटे और बहू के अलावा 23 लोगों को खिलाफ मामला दर्ज किया है. सभी लोगों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर गलशहीद थाने में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है. जानकारी के मुताबिक, सपा विधायक और उनके रिश्तेदारों पर आरोप है कि उन्होंने वक्फ की जमीन पर जबरदस्ती कब्जा करने की कोशिश की. जब उनका विरोध किया गया तो उनपर जान से मारने की नियत से जानलेवा हमला किया गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: केदारनाथ पैदल मार्ग पर बड़ा हादसा, पहाड़ी से गिरी चट्टान, मलबे में दबे कई यात्री, तीन की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

इन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा

सपा विधायक समेत 23 लोगों के खिलाफ गलशहीद थाना पुलिस ने धारा 307, 452, 506, 504, 323, 149, 148 और 147 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया है.  सभी लोगों के खिलाफ कोर्ट के आदेश के बाद मामला दर्ज किया गया है. उनके खिलाफ ये मामला शिकायतकर्ता रईस और उनके बेटे अमीर फैसल की शिकायत के बाद करा गया है. रईस के मुताबिक, समाजवादी पार्टी विधायक हाजी नासिर कुरैशी और उनके रिश्तेदारों का एक गैंग है जो हमारी वक्फ संपत्ति पर कब्जा करना चाहते हैं. उन्होंने कहा किवह हमारी हत्या करना चाहते हैं, इन्होंने इसी नियत से 27 मई को जमीन पर कब्जा करने की रात में कोशिश की और हम पर हमला किया.

ये भी पढ़ें: Train Accident: मथुरा-अलवर रेलवे ट्रैक पर हादसा, पटरी से उतरे ट्रेन के तीन डिब्बे, कई गाड़ियां की गई रद्द

पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

यही नहीं पीड़ित ने पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं. पीड़ित ने कहा कि, मेरे बेटे घायल अवस्था में थाने पहुंचे, लेकिन थाने में हमारी रिपोर्ट नहीं लिखी और हमें वहां से भगा दिया गया था. उन्होंने कहा कि इसके बाद हमने अदालत में गुहार लगाई. अब अदालत के आदेश पर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि सपा विधायक और उनके साथियों पर कार्रवाई हो.

रईस के वकील फसीउल्लाह खान के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के विधायक और उसके साथियों ने यह कहते हुए वक्फ की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की, कि केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार आने वाली है. रईस के मुताबिक, इस दौरान उन्होंने कहा था कि अब हम बताएंगे और दबंगई करते हुए इन्होंने मस्जिद और मदरसे की वक्फ जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की. जिसका रईस और उनके बेटों ने विरोध किया. इसके बाद आरोपियों ने रईस और उनके बेटों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

up politics Haji Nasir Qureshi UP News Latest UP News in Hindi up-police FIR Samajwadi Party
Advertisment