Advertisment

यूपी के बागपत में अस्पताल में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के बड़ौत शहर में सोमवार सुबह आस्था हॉस्पिटल (Aastha Hospital Fire) की छत पर भीषण आग लग गई, जिससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
Baghpat fire

Baghpat fire( Photo Credit : social media)

Baghpat Fire News: उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के बड़ौत शहर में सोमवार सुबह आस्था हॉस्पिटल (Aastha Hospital Fire) की छत पर भीषण आग लग गई, जिससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई. हादसे के वक्त अस्पताल में भर्ती कुछ बच्चों समेत करीब 12 मरीजों को आनन-फानन में दूसरी जगह शिफ्ट किया गया. सूचना मिलने पर पहुंची अग्निशमन विभाग की टीम ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद, आखिरकार आग पर समय रहते काबू पा लिया. खैरियत रही कि, हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ है. 

Advertisment

बड़ौत के दिल्ली-सहारनपुर रोड पर स्थित है आस्था हॉस्पिटल

मुख्य अग्निशमन अधिकारी अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि, "अस्पताल में आग लग गई और दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. कुल चार दमकल गाड़ियां मौके पर हैं और आग पर काबू पा लिया गया है. अंदर 12 मरीज थे और सभी उन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया. कोई हताहत नहीं हुआ. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट होने का संदेह है, लेकिन इसकी पुष्टि के लिए आगे की जांच की आवश्यकता है, यह स्पष्ट नहीं है कि ऊपरी मंजिल पर आग किस कारण लगी. जांच पूरी होने के बाद आगे की जानकारी पता चलेगी." 

दिल्ली के अस्पताल में आग लगने से सात बच्चों की मौत

यह घटना राष्ट्रीय राजधानी के विवेक विहार इलाके में एक नवजात शिशु देखभाल अस्पताल में लगी भीषण आग में सात नवजात शिशुओं की मौत के एक दिन बाद आई है.

सूचना पर पुलिस अधिकारी और दमकलकर्मी इलाके में पहुंचे और आग पर काबू पाया. एक अग्निशमन अधिकारी के अनुसार, आग पूरी तरह से बुझ गई और कुल 12 बच्चों को बचाया गया, जिनमें से सात की मौत हो गई और पांच अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

नवजात शिशु देखभाल अस्पताल के मालिक डॉ. नवीन खिची को उनके अस्पताल भवन में आग लगने की घटना में सात बच्चों की मौत के एक दिन बाद रविवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

Source : News Nation Bureau

Baghpat Baghpat fire news Baghpat hospital fire Baghpat news
Advertisment
Advertisment