Advertisment

'भोले बाबा' के वकील की आई पहली प्रतिक्रिया, बोले-पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता दी जाएगी

साकार नारायण हरि बाबा के वकील डॉ एपी सिंह ने बताया कि उन्होंने पंडित दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल पहुंचकर हाथरस हादसे के घायलों का हालचाल लिया. 

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
New Update
Hathras case

Hathras accident( Photo Credit : social media)

Advertisment

साकार नारायण हरि बाबा के वकील डॉ एपी सिंह ने बताया कि उन्होंने पंडित दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल पहुंचकर हाथरस हादसे में घायल लोगों का हाल चाल लिया है. ये घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. उनका कहना है कि इस घटना में साकार हरि का कोई दोष नहीं है. घायलों का उपचार है प्राथमिकता के तौर पर देखा जा रहा है. इसके साथ सरकार हरि की तरफ से भी पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता दी जाएगी. वकील ने कहा कि बाबा ने पीड़ितों की प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं. उन्हें जब जांच के लिए बुलाया जाएगा, वह जांच टीम के समक्ष प्रस्तुत होंगे.

Advertisment

ये भी पढ़ें: हाथरस में भगदड़ के पीछे 'रंगोली' कनेक्शन, जानें क्यों बुरादे को लेने के लिए टूट पड़े लोग 

साकार नारायण हरि बाबा के अधिवक्ता डॉ एपी सिंह ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय पहुंचकर हाथरस हादसे में घायल हुए लोगों और उनके परिजनों से हालचाल लिया. उन्होंने कहा,  मानव मंगल मिलन सद्भाव समागम कमेटी के सदस्य अपने अपने जिले में घायलों के घर जाएं और उनका उपचार कराने के साथ उनकी पूरी देखभाल करें. साकार नारायण हरि की तरफ से भी पीड़ित परिवारों को हर संभव आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी. 

मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है

Advertisment

वकील ने बताया कि भविष्य में आयोजनों को लेकर इस प्रकार की कोई दुर्घटना ना हो, इसके भी उपाय किए जाएंगे. नारायण साकार हरि ने मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. उन्होंने बताया कि फरवरी से लेकर जून तक चुनाव आचार संहिता लगी हुई थी. इस वजह से बाबा का सत्संग समागम कार्यक्रम नहीं हो सका था. हर माह के प्रथम मंगलवार को आयोजन होता है. इसलिए हाथरस वाले सत्संग समागम में भीड़ अधिक हो गई. मगर सत्संग के दौरान आयोजकों की व्यवस्थाएं सभी चाकचौबंद व्यवस्थाएं थी.

मामले की जांच होनी चाहिए

वकील ने कहा, कुछ असामाजिक तत्वों ने हंगामा करके अराजकता उत्पन्न की. इस मामले की जांच होनी चाहिए. अगर मौके पर कुछ लोगों ने घटना की वीडियो बनाई है और वे सामने नहीं आना चाहते हैं. तो मेरा निवेदन है, कि वह मेरे इंस्टाग्राम, फेसबुक पेज पर वीडियो शेयर कर दें. उनकी पहचान छुपाते हुए ,उस वीडियो को जांच कमेटी के समक्ष रखा जाएगा. जिससे कि कोई भी दोषी बक्शा ना जाए. बाबा का इसमें कोई दोष नहीं है. बाबा सत्संग समागम कर वहां से जा चुके थे. उसके बाद घटना हुई है. नारायण साकार हरि ना भेष बदलेंगे, ना कहीं भागेंगे ,अपने आश्रम में है अपने आश्रम में ही मिलेंगे.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

newsnation भोले बाबा Hathras Bhole baba satsang Where is Bhole Baba Bhole Baba Statement Bhole Baba lawyer
Advertisment
Advertisment