Advertisment

बड़े कॉलेजों में एडमिशन के नाम पर चल रहा था फर्जीवाड़ा, नोएडा पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी

UP News: यूपी पुलिस ने बड़े कॉलेजों-संस्थानों में एडमिशन दिलाने के नाम पर छात्रों से ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया है. यह गैंग छात्रों से एडमिशन के नाम पर मोटी रकम वसूलते थे.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
noida police

नोएडा पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी

Advertisment

UP News: यूपी पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. पुलिस ने बड़े कॉलेजों-संस्थानों में एडमिशन दिलाने के नाम पर छात्रों से ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया है. यह गैंग 10वीं-12वीं के छात्रों का डेटा खरीदते थे और फिर उस डेटा का इस्तेमाल कर लूट की घटना को अंजाम देते थे. 

नोएडा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

छात्रों व अभिभिावकों को कॉल के बड़े आईटी कॉलेजों व संस्थानों में एडमिशन दिलाने के नाम पर यह गैंग पिछले लंबे समय से लोगों से पैसे वसूल रहा है. ये लोग छात्रों को कॉल कर 100 फीसदी स्कॉलरशिप की बात करते थे और कॉलेज में एडमिशन के बाद फ्री में लैपटॉप दिलाने की बात कहते थे. 

बड़े कॉलेजों में एडमिशन दिलाने के नाम पर ठगी

इसके बदले वह छात्रों से एंट्रेंस एग्जाम के नाम पर पैसे वसूलते हैं और एग्जाम में प्रदर्शन के हिसाब से स्कॉलरशिप देने की बात कहते हैं. जब छात्रों से पैसे वसूल लेते हैं तो फिर सिम कार्ड बंद कर देते हैं. जिसके बाद छात्रों के पास उनसे संपर्क करने का कोई रास्ता नहीं बचता है. नोएडा पुलिस ने आरोपियों को एबीसी बिल्डिंग से पकड़ा है. ये आरोपी यहां रहकर मासूम छात्रों को अपना निशाना बना रहे थे.

यह भी पढ़ें- Bahraich Violence: बहराइच हिंसा का मुख्य आरोपी देश छोड़ हुआ फरार, सवालों के घेरे में यूपी पुलिस

फीस के नाम पर वसूली जाती है मोटी रकम

इसके लिए ये लोग एक फर्जी वेबसाइट भी चला रहे थे. एंट्रेंस एग्जाम, काउंसलिंग और फीस के नाम पर छात्रों से मोटी रकम वसूली जाती थी. फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिा है और पूछताछ की जा रही है. आरोपियों के ठिकाने से पुलिस को कई छात्रों की जानकारी संबंधित लिस्ट, सिम कार्ड, दस्तावेज मिले हैं.

पुलिस ने किया गैंग का भंडाफोड़

पुलिस इससे जुड़े अन्य लोगों की भी तलाशी कर रही है. देशभर में बड़े पैमाने पर इस तरह से ठगी को अंजाम दिया जा रहा है. यह पहली बार नहीं है जब पुलिस ने इस तरह के गैंग का भंडाफोड़ किया है. देशभर में ऐसे कई गैंग हैं, जो छात्रों को अच्छे कॉलेजों में एडमिशन दिलाने के नाम पर लाखों-करोड़ों रुपये की ठगी कर चुके हैं. इन दिनों सोशल मीडिया या इंटरनेट के जरिए लगातार पैसों की ठगी के मामले सामने आ रहे हैं. डिजिटल अरेस्ट का मामला भी बढ़ता जा रहा है.

 

Viral Video UP News Noida Police greater noida police
Advertisment
Advertisment