Advertisment

यूपी आने वाली इन ट्रेनें में बढ़ाई जाएगी जनरल कोच की संख्या, यहां देखें पूरी लिस्ट

UP Trains: रेलवे आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश आने वाली कई ट्रेनों में सामान्य श्रेणी के कोच बढ़ाने जा रहा है. जिससे जनरल टिकट लेकर सफर करने वाले हजारों यात्रियों को फायदा होगा.

author-image
Suhel Khan
New Update
Indian Railway Train

Indian Railway ( Photo Credit : Social Media)

UP Trains: भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए उत्तर प्रदेश से गुजरने वाली कई ट्रेनों में जनरल कोच की संख्या बढ़ाने की घोषणा की है. इसके साथ ही इन ट्रेनों में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी और स्लीपर क्लास के एक-एक कोच को कम किया जाएगा. वाराणसी मंडल के जनसम्पर्क अधिकारी अशोक कुमार ने इस संबंध में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि लोकमान्य तिलक टर्मिनल से कामायनी एक्सप्रेस में 15 नवम्बर से और बलिया से 17 नवंबर से सामान्य श्रेणी का एक-एक कोच लगाया जाएगा.

Advertisment

ये भी पढ़ें: भगवान जगन्नाथ की कृपा से बच गई डोनाल्ड ट्रंप की जान...जानिए ISKCON के उपाध्यक्ष ने क्या दिया बयान

इन ट्रेनों में भी बढ़ेंगे जनरल कोच

इसके अलावा छपरा-एलटीटी एक्सप्रेस में लोकमान्य तिलक टर्मिनस से 23 नवंबर को एक कोच बढ़ाया जाएगा. जबकि छपरा से 25 नवंबर से एक जनरल कोच लगाया जाएगा. वहीं गोरखपुर-एलटीटी गोदान एक्सप्रेस में लोकमान्य तिलक टर्मिनस से 24 नवंबर और गोरखपुर से 26 नवंबर से सामान्य श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा. जबकि बनारस-एलटीटी सुपरफास्ट एक्सप्रेस में लोकमान्य तिलक टर्मिनस से 20 नवंबर और बनारस से 22 नवंबर से एक-एक कोच बढ़ाया जाएगा. वहीं गोरखपुर- एलटीटी एक्सप्रेस में लोकमान्य तिलक टर्मिनस से 13 नवंबर को, जबकि 15 नवंबर को गोरखपुर से एक कोच बढ़ाया जाएगा.

इज्जतनगर से कल से चलेंगी 22 ट्रेनें

वहीं पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल में बाढ़ प्रभावित इलाकों में कल यानी मंगलवार से पीलीभीत- भोजीपुरा और पीलीभीत-शाहगढ़ रूट पर 22 ट्रेनों को दोबारा से शुरू किया जा रहा है. दरअसल, इंजीनियर विभाग की टीम 300 से अधिक कर्मचारियों के साथ क्षतिग्रस्त ट्रैक को ठीक करने में लगी है. जिसका आधे से अधिक काम पूरा कर लिया गया है. बता दें कि पिछले सप्ताह पहले तेज बारिश के चलते नदियां उफान पर पहुंच गई और बाढ़ आ गई. जिसके चलते इज्जतनगर रेल मंडल के चारों रेलखंड लालकुआं-काशीपुर, पीलीभीत-टनकपुर, पीलीभीत- शाहगढ़ और पीलीभीत-शाहजहांपुर रेलखंड पर ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया. इसके बाद इन रूट पर ट्रेनों को रोक दिया गया.

ये भी पढ़ें: Gold Price Today: सर्राफा बाजार में भारी गिरावट, जानें आज कितना सस्ता हुआ सोना-चांदी

फिलहाल पीलीभीत- शाही-भोजीपुरा और पीलीभीत- शाहगढ़ रूट पर ट्रेनों का संचालन बंद है. रेलवे के प्रमुख मुख्य इंजीनियर और डीआरएम रेखा यादव ने शाही-भोजीपुरा और शाहगढ़ में रेलवे ट्रैक का निरीक्षण किया. अधिकारियों के मुताबिक, मंगलवार तक दोनों जगह काम पूरा होने की उम्मीद है. इसके लिए करीब 300 कर्मचारियों को लगाया गया है जो हाईटेक मशीनों से ट्रैक को ठीक करने में लगे हुए हैं. जब ट्रैक ठीक हो जाएगा तो पहले इंजन और मालगाड़ी का संचालन करते चेक किया जाएगा. ट्रायल सफल होने के बाद यात्री ट्रेनों को दोबारा से शुरू किया जाएगा.

अभी ये ट्रेनें चल रही हैं कैंसिल

05328 लालकुआं-बरेली सिटी- 14 से16 जुलाई तक

Advertisment

05327 बरेली सिटी-लालकुआं- 15 जुलाई तक

05364 लालकुआं-मुरादाबाद- 15 जुलाई तक 

05363 मुरादाबाद-लालकुआं-  14 से 16 जुलाई तक

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

ये ट्रेनें अगले आदेश तक रहेंगी रद्द

05339/05340 बरेली सिटी- पीलीभीत-बरेली सिटी

05385/05386 बरेली सिटी- पीलीभीत-बरेली सिटी

05329/05330 बरेली सिटी- पीलीभीत-बरेली सिटी

Source : News Nation Bureau

Indian Railway Ticket Indian Railway UP Bihar Trains Latest UP News in Hindi UP Varanasi Trains UP Train General Coach UP Train Schedule
Advertisment