Advertisment

रक्षाबंधन के मौके पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने सीएम योगी को बांधी राखी, देखें Photo's

स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के मौके पर सीएम योगी को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राखी बांधी. सीएम योगी ने गवर्नर हाऊस पहुंच कर आनंदीबेन पटेल को कुंभ की किताब भेंट की.

author-image
Yogendra Mishra
एडिट
New Update
रक्षाबंधन के मौके पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने सीएम योगी को बांधी राखी, देखें Photo's

सीएम योगी को राखी बांधतीं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल.

स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के मौके पर सीएम योगी को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राखी बांधी. सीएम योगी ने गवर्नर हाऊस पहुंच कर आनंदीबेन पटेल को कुंभ की किताब भेंट की. आनंदीबेन पटेल ने पूरे विधि विधान के साथ सीएम योगी को रक्षाबंधन के मौके पर राखी बांधी.

Advertisment

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 73वें स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के मौके पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. राज्यपाल ने जारी अपने बधाई सन्देश में कहा है कि आज ही के दिन लंबे संघर्ष के बाद हमारी मातृभूमि स्वाधीन हुई थी.

यह भी पढ़ें- जनसंख्या को लेकर पीएम मोदी ने जाहिर की चिंता तो मौलाना ने कह डाली ये बड़ी बात

Advertisment

उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई में उत्तर प्रदेश के लोगों ने न केवल नेतृत्व किया, बल्कि बलिदान भी दिया. देश एवं प्रदेश के महापुरूषों को नमन करते हुए राज्यपाल ने कहा कि देश पर शहीद होने वाले महापुरूषों को हम सबकी यही सच्ची श्रद्घांजलि होगी कि हम इस अवसर पर राष्ट्र की स्वाधीनता, अखंडता और जनतांत्रिक व्यवस्था को अक्षुण्ण बनाए रखें तथा देश एवं प्रदेश के विकास में सहयोग देते रहें.

आनंदीबेन पटेल ने कहा, "रक्षाबंधन का पावन पर्व सामाजिक एकता, स्नेह और आत्मीयता का अनूठा पर्व है. रक्षा सूत्र का बंधन भाई-बहन के अटूट रिश्ते को और मजबूती प्रदान करता है. राज्यपाल ने कहा कि इस प्रकार के पर्व देश में सांस्कृतिक एकता को भी मजबूत करने में सहायक होते हैं. उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन के पर्व पर सभी लोगों को महिलाओं के सम्मान का संकल्प लेना चाहिए."

Advertisment

मुख्यमंत्री ने बधाई संदेश में कहा कि यह राष्ट्रीय पर्व हमें अमर शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष और बलिदान की याद दिलाता है. मुख्यमंत्री ने रक्षाबंधन पर कहा कि यह भाई-बहन के पारस्परिक प्रेम, स्नेह व विश्वास का त्योहार है. यह पर्व कर्तव्य, आत्मीयता, त्याग, सामाजिक एकता व सद्भाव की भावना का प्रतीक है.

Source : न्यूज स्टेट ब्यूरो

CM Yogi uttar-pradesh-news Anandi Ben Patel News Yogi Aditaynath
Advertisment
Advertisment