Advertisment

जूता चुराई से भड़का दूल्हा, महिलाओं को कहे अपशब्द तो दुल्हन ने तोड़ी शादी

जूता चुराई के दौरान दूल्हा भड़क गया. उसने महिलाओं को अपशब्द कहे. भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने भी बीच-बचाव की कोशिश की लेकिन दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया.

author-image
Kuldeep Singh
New Update
जूता चुराई से भड़का दूल्हा, महिलाओं को कहे अपशब्द तो दुल्हन ने तोड़ी शादी

जूता चुराई से भड़का दूल्हा, बहनों को कहे अपशब्द, दुल्हन ने तोड़ी शादी( Photo Credit : सांकेतिक फोटो)

किसी भी शादी में जूता चुराई की रस्म का दुल्हन की बहनों को बेसब्री से इंतजार रहता है लेकिन मुजफ्फरनगर में इस रिवाज के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि दुल्हन ने अपनी शादी ही तोड़ दी. जूता चुराई के दौरान दूल्हे ने लड़की की तरफ की कुछ महिलाओं को अपशब्द कहे, इसके बाद बारात को सिसौली से दिल्ली वापस लौटना पड़ा.

Advertisment

मामला मुजफ्फरनगर के भोराकलां पुलिस थाने का है. यहां एक शादी में जूता चुराई की रस्म चल रही थी. दुल्हन की बहनें दूल्हे के पास पहुंची और जूता चुराई की रस्म में जूता वापस करने के लिए पैसों की मांग करने लगीं. 22 साल का दूल्हा इससे नाराज हो गया. दूल्हा इस बात पर इतना बिगड़ गया कि उसने दुल्हन की बहनों सहित महिलाओं को साथ गाली-गलौच शुरू कर दी. जैसी ही इसकी जानकारी दुल्हन को मिली तो उसने फौरन शादी तोड़ दी. यही नहीं दहेज में लिए गए 10 लाख रुपये वापस करने की बात मानने के बाद ही बारात को लौटने की इजाजत मिल पाई.

यह भी पढ़ेंः ग्रेटर नोएडाः बिरयानी बेचने पर दलित युवक की पिटाई, वीडियो वायरल हुआ तो FIR दर्ज

जानकारी के मुताबिक पहले लड़की के परिजनों ने दूल्हे को समझाने की कोशिश की लेकिन वह भड़क उठा. दूल्हे ने अपशब्द कहते हुए एक शख्स को थप्पड़ जड़ दिया. इस बात से दुल्हन पक्ष के लोग नाराज हो गए और उन्होंने शादी तोड़ने का फैसला ले लिया. दूल्हे, उसके पिता और दो रिश्तेदारों को छोड़कर पूरी बारात को लौटा दिया गया. दुल्हन पक्ष के लोगों ने सभी को बंधक बना लिया.

Advertisment

जैसे ही मामले की जानकारी पुलिस को मिली तो वह मौके पर पहुंची. भोराकलां पुलिस थाने के एसएचओ वीरेंद्र कसाना का कहना है, 'किसी पक्ष की तरफ से कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है. थाने के बाहर दूल्हा और दुल्हन के परिजन समझौते के लिए तैयार हो गए.'

यह भी पढ़ेंः सावरकर के बहाने अब मायावती ने साधा कांग्रेस पर निशाना, बोलीं कांग्रेस का चरित्र दोगुला

इस मामले का बीच बचाव करने के लिए भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के अध्यक्ष नरेश टिकैत को भी आगे आना पड़ा. उन्होने बताया कि दुल्हन को काफी समझाने की कोशिश की गई लेकिन वह राजी नहीं हुई. दूल्हा दिल्ली की में नांगलोई इलाके की एक निजी कंपनी में काम करता है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • मुजफ्फरनगर में शादी के दौरान जूता चुराई की रस्म पर हुआ था विवाद
  • दूल्हे ने पैसे देने से किया मना, दुल्हन पक्ष की महिलाओं को कहे अपशब्द
  • दुलहन ने तोड़ी शादी, दूल्हे, उसके पिता और दो परिजनों को बनाया गया बंधक

Source : न्यूज स्टेट ब्यूरो

muzaffarnagar police Bride groom
Advertisment
Advertisment