logo-image
लोकसभा चुनाव

Hathras Accident: हाथरस के सत्संग हादसे को लेकर पहले ही आशंका जता चुकी थी LIU, जानें क्या थी रिपोर्ट

Hathras Accident: हाथरस में हुए भोले बाबा के सत्संग में हुए हादसे को लेकर पहले ही जताई जा चुकी थी आशंका, LIU ने अधिकारियों को सौंपी थी रिपोर्ट

Updated on: 02 Jul 2024, 08:39 PM

New Delhi:

Hathras Accident: उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए दर्दनाक हादसे को लेकर लगातार अपडेट सा्मने आ रहे हैं. इस हादसे में मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. इस हादसे को लेकर चौंकाने वाली खबर सामने आई है. पहले ही इस हादसे की आशंका जताई जा चुकी थी. इसको लेकर लोकल इंटेलिजेंस यूनिट यानी LIU ने पहले ही इस बात की आशंका व्यक्त कर दी थी कि सत्संग स्थल पर बड़ा हादसा हो सकता है. मंगलवार को हुए इस हादसे के बाद खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी घटना को संज्ञान में लिया है औऱ अफसरों को जांच रिपोर्ट तलब करने को कहा है. 

क्या थी एलआईयू का आशंका
लोकल इंटेलिजेंस यूनिट ने सत्संग में पहुंच रही भारी भीड़ को देखते हुए पहले ही अपनी ओर से एक संभावना व्यक्त की गई थी कि यहां पर कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. एलआईयू ने अफसरों को अपनी एक खास रिपोर्ट भी सौंपी थी. इस रिपोर्ट में ही एलआईयू ने चेताया था कि भारी भीड़ को लेकर कोई खास इंतजाम करने की जरूरत है. हालांकि अधिकारियों की ओऱ से इस पर शायद ज्यादा ध्यान नहीं दिया गया और मंगलवार को इस सत्संग में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी और इसी दौरान भगदड़ मचने से लाशों का ढेर बिछ गया. 

यह भी पढ़ें - UP के हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़, 50 लोगों की मौत, मरने वालों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल

अब तक मरने वालों की संख्या 100 के पार
बताया जा रहा है कि भोले बाबा के सत्संग में आए श्रद्धालुओं के मौत का आंकड़ा 100 के पास पहुंच सकता है. हालांकि अब तक इसको लेकर डीएम की ओर से 60 संख्या बताई जा रही है. 

गर्मी और उमस की वजह से बिगड़ने लगी तबीयत
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक भीड़ लगातार बढ़ने के बाद वहां गर्मी से निपटने के खास इंतजाम नहीं थे. ऐसे में गर्भी से मौजूद लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी और इसके बाद लोग लगातार उठकर वहां से भागने लगे. इस दौरान अचानक भगदड़ मच गई और इसी भगदड़ में कई लोगों की मौत हो गई. 

यह भी पढ़ें - Hathras stampede: सत्संग में क्यों मची भगदड़? घायल ने बताई हादसे की आंखों देखी