logo-image
लोकसभा चुनाव

Hathras Satsang: एक्शन मोड में CM योगी, 2 मंत्रियों और मुख्य सचिव-DGP को मौके पर भेजा; 2 लाख के मुआवजे का एलान

हाथरस के सत्संग में भगदड़ मच गई. 48 लोगों की हादसे में मौत हो गई. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया और अधिकारियों को निर्देश दिए.

Updated on: 02 Jul 2024, 06:03 PM

हाथरस :

Hathras Satsang: उत्तर प्रदेेश के हाथरस में बड़ा हादसा हो गया. हादसे में अब तक 48 लोगों की मौत हो चुकी है. मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन में आए गए हैं. उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं. दो कैबिनेट मंत्रियों को उन्होंने मौके पर रवाना कर दिया है. सीएम ने शोकाकुल परिवार के प्रति चिंता जताई है. CM योगी ने मृतकों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का निर्देश दिया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्होंने कहा कि जनहानि दुखद और हृदय विदारक है. शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. मैंने स्वास्थ्य अधिकारियों को राहत और बचाव कार्यों के लिए युद्ध स्तर पर काम करने के निर्देश दिए हैं.

पुलिस प्रमुख और मुख्य सचिव भी घटनास्थल के लिए रवाना
एक्स पर उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी और संदीप सिंह घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं. राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस प्रमुख को भी घटनास्थल पर पहुंचने के लिए निर्देश दिए गए हैं. एडीजे आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई है, जो घटना के कारणों की जांच करेगी. प्रभु राम से प्रार्थना है कि वे मृतकों को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और घायलों को जल्द ठीक करें. 

रक्षा मंत्री ने भी जताया दुख
हादसे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी दुख जताया है. उनका कहना है कि हादसा पीड़ादयक है. हादसे में जिन्होंने अपनों को खोया है, उन परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं. मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।  

राहुल गांधी ने इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ताओं को दिए निर्देश
कांग्रेस नेता राहुल गांधी का कहना है कि सत्संग में मची भगदड़ में कई श्रद्धालुओं की मौत हो गई. यह पीड़ादयक है. शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं. सरकार से उन्होंने अनुरोध जताया है कि घायलों का हर संभव इलाज कराया जाए. इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ताओं को उन्होंने निर्देश दिए हैं कि राहत बचाव कार्य करें. 

शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं: प्रियंका गांधी
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि हादसे में लोगों की मौत की सूचना हृदयविदारक है. मैं कामना करती हूं कि ईश्वर सबकी आत्मा को शांति दें. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं. मैं घायलों के स्वास्थ्य के लिए कामना करती हूं. राज्य सरकार से उन्होंने अपील की है कि पीड़ितों को उचित मुआवजा दिया जाए.