Advertisment

Hathras stampede: अखिलेश यादव ने हाथरस हादसे जताया शोक, बीजेपी पर साधा निशाना

Akhilesh Yadav on Hathras Stampede: हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने अफसोस जताया. साथ ही इस हादसे के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया.

author-image
Suhel Khan
New Update
Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav ( Photo Credit : ANI)

Akhilesh Yadav on Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में भोले बाबा के सत्संग के दौरान मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई. इस घटना पर सपा मुखिया और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दुख जताया. साथ ही उन्होंने इस घटना को लेकर बीजेपी सरकार पर भी निशाना साधा. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार इस दुखद घटना के लिए जिम्मेदार है. उन्होंने कहा कि ये बेहद बेहद दर्दनाक घटना थी. इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ हाथरस पहुंचे जहां उन्होंने अस्पताल में घायलों से मुलाकात की.

Advertisment

ये भी पढ़ें: PM Modi In Rajya Sabha: NEET को दोषियों पर कार्रवाई से विपक्ष पर तंज तक, जानें राज्यसभा में पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें

यह बहुत दर्दनाक घटना- अखिलेश

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि, "यह बहुत दर्दनाक घटना है. हम इस घटना से दुखी हैं. इस घटना के लिए उत्तर प्रदेश सरकार और प्रशासन पूरी तरह से जिम्मेदार है. इस घटना में लोगों की जान जाने का कारण सरकार की लापरवाही है."  सपा मुखिया ने यह भी दावा किया कि कुछ घायलों की उचित इलाज न मिल पाने के कारण मौत हुई है. कुछ घायल व्यक्तियों की उचित इलाज नहीं मिला जिसके चलते उनकी जान गई. इस घटना के लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार है. यह पहली घटना नहीं है जहां लापरवाही देखी गई. बड़े समारोहों के लिए एसओपी बनाई जानी चाहिए ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों."

ये भी पढ़ें: Hathras Stampede: सीएम योगी आदित्यनाथ बोले, 'हाथरस की घटना बेहद दुखद, दोषियों को नहीं बख्शेंगे'

मंगलवार को सत्संग के दौरान मची भगदड़

बता दें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले की सिकंदराराऊ तहसील के मुगलगढ़ी में मंगलवार को भोले बाबा का सत्संग था. इस दौरान सत्संग में भगदड़ मच गई. इस हादसे में 121 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 35 लोग घायल हो गए. उत्तर प्रदेश सरकार में शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संदीप कुमार पुष्टि की कि कुल 35 लोग घायल हुए हैं. उन्होंने कहा, "यह एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और हम पूरी रात हाथरस से हर अपडेट पर नज़र रखते रहे हैं. यह वास्तव में दुखद है कि मरने वालों की संख्या 121 तक पहुंच गई है. लगभग 35 लोग घायल हैं." इसके साथ ही आज राज्यसभा ने भी हाथरस भगदड़ की घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया और पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की.

ये भी पढ़ें: Parliament Session Live Updates: 'भ्रष्टाचार ने देश को खोखला कर दिया', पीएम मोदी का कांग्रेस पर तीखा हमला

इससे पहले बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हाथरस पहुंचे. जहां उन्होंने पीड़ितों और उनके परिवारों से मुलाकात की. इसके साथ ही सीएम योगी ने घटनास्थल का भी दौरा किया. इस बीच, देवप्रकाश मधुकर, जिन्हें 'मुख्य सेवादार' कहा जाता है और 'सत्संग' जहां भगदड़ हुई थी, के अन्य आयोजकों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. उत्तर प्रदेश पुलिस ने भी हाथरस में 'सत्संग' के प्रचारक नारायण साकार हरि जिन्हें भोले बाबा के नाम से भी जाना जाता है, की तलाश में मैनपुरी जिले के राम कुटीर चैरिटेबल ट्रस्ट में एक तलाशी अभियान शुरू किया है.

Source : News Nation Bureau

Hathras stampede Hathras Stampede Update Latest UP News in Hindi Uttar Pradesh SP CM Yogi Adityanath Akhilesh Yadav
Advertisment
Advertisment