Advertisment

Hathras Stampede: हाथरस सत्संग को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, 1-2 नहीं, 78 थे आयोजनकर्ता

Hathras Stampede: यूपी के हाथरस हादसे पर बड़ी जानकारी सामने आ रही है. दरअसल, नारायण साकार हरि सत्संग कार्यक्रम स्थल पर एक होर्डिंग लगा हुआ था, जिसमें लिखा हुआ है कि कार्यक्रम का आयोजन 78 लोगों ने मिलकर किया है.

Advertisment
author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
hathras

हाथरस सत्संग को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

Hathras Stampede: मंगलवार को यूपी के हाथरस में बड़ा हादसा हुआ, जिसमें 121 लोगों की जान चली गई. दरअसल,सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई और इसमें कई मासूम लोगों की जान चली गई. इस भगदड़ में कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए. घटना के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के आदेश दिए हैं. इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने भी दुख प्रकट किया. वहीं, घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस प्रशासन राहत कार्य में जुट गए. हाथरस में घटित इस घटना पर सीएम योगी नजर बनाए हुए हैं. इसे लेकर टीम भी गठित की गई है, जो दुर्घटना के कारणों का पता कर रही है. सीएम ने 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट पेश करने को कहा है. बुधवार को खुद सीएम योगी घटनास्थल पर पहुंचकर स्थित का जायजा लेंगे. बता दें कि इस सत्संग का आयोजन 2 जुलाई को हाथरस जनपद के सिकंदराराऊ थाना क्षेत्र के फुलरई गांव में भोले बाबा के सत्संग का आयोजन किया गया था. 

Advertisment

publive-image

यह भी पढ़ें- Hathras Satsang: आजाद भारत में पहली बार कुंभ में मची थी भगदड़, 800 लोगों ने गंवाई थी जान, जानें अब तक के बड़े हादसे

1-2 नहीं, 78 थे आयोजनकर्ता

Advertisment

वहीं, इन सबके बीच हाथरस में हुए सत्संग से जुड़ी नई जानकारी सामने आ रही है. इस कार्यक्रम का आयोजन 1-2 लोगों ने नहीं बल्कि 70 आयोजनकर्ता ने किया था. दरअसल, नारायण साकार हरि सत्संग कार्यक्रम स्थल पर एक होर्डिंग लगा हुआ था, जिसमें सभी 78 आयोजनकर्ताओं का नाम लिखा हुआ है. 

हाथरस पहुंच रहे हैं सीएम योगी

आपको बता दें कि हाथरस घटना का जायजा लेने के लिए बुधवार को सीएम योगी पहुंच रहे हैं. सीएम करीब 10.40 में लखनऊ एयरपोर्ट से आगर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. जिसके बाद हेलीपैड के जरिए वह हाथरस पहुंचेंगे और वहां का जायजा लेंगे. फिर वापस सीएम लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे. वहीं, घटना को लेकर वहां मौजूद लोगों ने बताया कि सत्संग के बाद गुरुजी की गाड़ी जा रही थी. इस दौरान उनके पैर छूने के लिए लोग भागने लगे और इसी में भगदड़ मच गई.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • हाथरस सत्संग को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी
  • 1-2 नहीं, 78 थे आयोजनकर्ता
  • सीएम योगी आज करेंगे हाथरस दौरा

Source : News Nation Bureau

UP News CM Yogi Hathras stampede hathras satsang stampede Several feared dead in stampede at religious event Uttar Pradesh religious event UP Hathras Stampede at religious event in Hathras
Advertisment
Advertisment