logo-image
लोकसभा चुनाव

Hathras Stampede: हाथरस हादसे को लेकर CM योगी का बड़ा बयान- दुर्घटना या साजिश, दोषियों को नहीं बख्शेंगे

Hathras Stampede: सीएम योगी ने कहा कि घटना अत्यंत दुखद और ह्दयविदारक है. अपराह्न तीन से साढ़े तीन बजे के बीच ये पूरा घटनाक्रम बताया जा रहा है.

Updated on: 03 Jul 2024, 05:33 AM

highlights

  • हाथरस हादसे को लेकर सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास में की प्रेस वार्ता 
  • कहा- दुर्घटना की तह में जाकर साजिशकर्ताओं और जिम्मेदारों को उचित सजा दिलाएंगे 
  • हादसे पर राजनीति करने वालों को भी सीएम ने लगाई फटकार, बताया दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय 

New Delhi:

Hathras Stampede: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस हादसे को लेकर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने अपने सरकारी आवास पर प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि हमारी सरकार इस घटना की तह में जाकर साजिशकर्ताओं और जिम्मेदारों को उचित सजा देने का काम करेगी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस पूरी घटना की जांच करा रही है. हम इसकी तह में जाएंगे और देखेंगे कि यह हादसा है या साजिश. इसके साथ ही सीएम योगी ने घटना पर राजनीति करने वाले दलों को भी फटकार लगाते हुए कहा कि इस प्रकार की घटना पर पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के बजाए राजनीति करना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है और निंदनीय भी. यह समय पीड़ितों के घावों पर मरहम लगाने का है, पीड़ितों के प्रति संवेदना का है. सरकार इस मामले में पहले से संवेदनशील है और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. 

यह खबर भी पढ़ें- Hathras Stampede: सूट-बूट में सत्संग करते हैं बाबा नारायण साकार हरि, रोजाना हजारों लोग होते हैं जमा

सीएम योगी ने कहा कि घटना अत्यंत दुखद और ह्दयविदारक है. अपराह्न तीन से साढ़े तीन बजे के बीच ये पूरा घटनाक्रम बताया जा रहा है. जनपद हाथरस के सिकंदराराऊ के अंदर ये पूरा हादसा घटित हुआ है. वहां पर स्थानीय आयोजकों ने स्थानीय गांव में भोले बाबा का आयोजन सत्संग के माध्यम से आयोजित किया था और स्थानीय भक्तगण उसमें भाग ले रहे थे. मंचीय कार्यक्रम संपन्न होने के बाद सत्संग के प्रवचनकर्ता जब मंच से उतर रहे थे तब उनकी तरफ भक्तों की भीड़ जा रही थी और सेवादारों के रोकने पर वहां भगदड़ मची. इस पूरे मामले की जांच के लिए एडिशनल डीजी आगरा की अध्यक्षता में मंडलायुक्त अलीगढ़ को शामिल करते हुए एक टीम बनाकर अविलंब रिपोर्ट उपलब्ध कराने के लिए कहा है.

यह खबर भी पढ़ें- Hathras Satsang: एक्शन मोड में CM योगी, 2 मंत्रियों और मुख्य सचिव-DGP को मौके पर भेजा; 2 लाख के मुआवजे का एलान

घटना को देखते हुए प्रदेश के मुख्य सचिव और डीजीपी वहीं पर कैंप कर रहे हैं और प्रदेश सरकार के तीन मंत्री, चौधरी लक्ष्मी नारायण जी, संदीप सिंह एवं असीम अरुण वहां घटनास्थल पर कैंप करके घायलों को उपचार आदि की व्यवस्था में लगे हुए हैं. प्रधानमंत्री जी और गृह मंत्री जी ने भी इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. भारत सरकार ने भी और राज्य सरकार ने भी मृतक के परिजन को दो-दो लाख रुपए और गंभीर रूप से घायल नागरिकों के लिए 50-50 हजार रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है.