logo-image
लोकसभा चुनाव

Hathras Stampede: पीड़ित परिवारों से मिलने हाथरस पहुंचे राहुल गांधी, दिया बड़ा बयान

Hathras Stampede: हाथरस हादसे में पुलिस ने अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही मुख्य आयोजक पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया है.

Updated on: 05 Jul 2024, 10:03 AM

New Delhi:

Hathras Stampede: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज यानी शुक्रवार को हाथरस भगदड़ का शिकार हुए पीड़ित परिवारों से मिलने अलीगढ़ पहुंचे हैं, जिसके बाद वह हाथरस भी जाएंगे. कांग्रेस सांसद ने यहां दो पीड़ित परिवारों से मुलाकात की. जानकारी के अनुसार राहुल गांधी सुबह-सुबह अलीगढ़ के पिलखना गांव पहुंचे. उन्होंने यहां हादसे का शिकार हुए प्रेमवती और शांति देवी के परिवार से मुलाकात की. यहां एक पीड़ित परिवार के मेंबर ने राहुल गांधी को आप बीती सुनाई, जिसके बाद कांग्रेस नेता ने उनको पूरी मदद का आश्वासन दिया. राहुल गांधी ने उनसे घटना की पूरी कहानी भी जानी.

हाथरस भगदड़ दुर्घटना में पीड़ित एक शोक संतप्त परिवार के एक सदस्य ने कहा कि मेरी पत्नी और दो बेटियां वहां सत्संग में गई थीं. मेरी छोटी बेटी ने मेरी बड़ी बेटी की गोद में आखिरी सांस ली क्योंकि वे दोनों भीड़ में फंस गईं. वह (राहुल गांधी) आ रहे हैं, जो पूछेंगे हम बता देंगे. कई लोग घर आए और हमें सहानुभूति दी. वहीं, अलीगढ़ में एक शोक संतप्त परिवार की एक सदस्या ने कहा कि उन्होंने हमसे कहा कि वह पार्टी के माध्यम से मदद करेंगे. उन्होंने हमसे पूछा कि सब कुछ कैसे हुआ.

हाथरस भगदड़ दुर्घटना के शोक संतप्त परिवारों से मिलने के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि दुख की बात है. बहुत परिवारों को नुकसान हुआ है. काफी लोगों की मृत्यु हुई है..प्रशासन की कमी तो है और गलतियां हुई हैं. मुआवज़ा सही मिलना चाहिए. मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से विनती करता हूं कि दिल खोलकर मुआवजा दें. मुआवज़ा जल्दी से जल्दी देना चाहिए.परिवारवालों से मेरी बातचीत हुई है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाथरस हादसे में पुलिस ने अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही मुख्य आयोजक पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया है. पुलिस ने इस मामले में जिन लोगों को आरोपी बनाया है, उनमें राम लड़ैत यादव, मंजू यादव, उपेंद्र सिंह यादव, मंजू देवी यादव, मेघ सिंह और मुकेश कुमार की गिरफ्तारी हुई है. इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मोर्चा संभालने के बाद यूपी पुलिस ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू कर दी है. गिरफ्तार लोगों में 4 पुरुष व 2 महिलाएं शामिल हैं. जबकि मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर की गिरफ्तारी की कोशिश जारी है.