Advertisment

Hathras Stampede: कौन है एक लाख का इनामी देव प्रकाश मधुकर? भोले बाबा का सबसे खास

Hathras Stampede: हाथरस भगदड़ कांड का मुख्य आरोपी मधुकर सिकंदराराऊ का मूल निवासी है. मधुकर न्यू कॉलोनी दमदपुरा स्थित अपने घर में परिवार के साथ रहता है.

Advertisment
author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Dev Prakash Madhukar

Dev Prakash Madhukar( Photo Credit : File Pic)

Advertisment

Hathras Stampede: हाथरस के सिकंदराराऊ में सत्संग के दौरान घटी घटना में अब तक 123 लोगों की मौत हो चुकी है. मरने वाले में ज्यादा महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. वहीं, पुलिस ने हादसे के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस आज मधुकर को हाथरस कोर्ट में पेश करेगी. ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि आखिर ये देव प्रकाश मधुकर है कौन और उसका इस हादसे से क्या कनेक्शन है. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Hathras Stampede: कोर्ट में आज मुख्य आरोपी मधुकर की पेशी, भोले बाबा का है नजदीकी

हाथरस भगदड़ कांड का मुख्य आरोपी मधुकर सिकंदराराऊ का मूल निवासी है. मधुकर न्यू कॉलोनी दमदपुरा स्थित अपने घर में परिवार के साथ रहता है. मधुकर मनरेगा में तकनीकी सहायक है और एटा के शीतलपुर ब्लॉक में तैनात है. नौकरी के कारण वह जलेसर ब्लॉक के सलेमपुर मितरौल में रहता था. हाथरस कांड में पुलिस ने मधुकर को मुख्य आरोपी बनाया है और उस पर एक लाख का इनाम रखा है. पुलिस ने अब मधुकर को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, डीसी मनरेगा ने मधुकर से पंचायतों का चार्ज हटा दिया है. इसके साथ ही एस्टीमेट बनाने की पॉवर भी सीज कर दी गई है. वहीं, बीडीओ को पूरे मामले की जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है. माना जा रहा है कि मधुकर पर आने वाले समय में दूसरी विभागीय कार्रवाई भी हो सकती है.

यह खबर भी पढ़ें- Hathras Stampede: हादसे के बाद 'भोले बाबा' का पहला बयान- VIDEO जारी कर कही यह बात

Advertisment

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश के फुलरई गांव में सत्संग के दौरान मची भगदड़ में मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर अब तक 123 हो गई है.  अभी तक 19 शवों की पहचान नहीं की जा चुकी है. मरने वालें में अधिकांश मिलाएं व बच्चे शामिल हैं. 

Source : News Nation Bureau

hathras Hathras stampede Hathras stampede reason Hathras stampede 2024 Hathras stampede incident Hathras Stampede Update Hathras Stampede Video Dev Prakash Madhukar Dev Prakash Madhukar surrendered Who is Dev Prakash Madhukar Hathras Stampede Live Update
Advertisment
Advertisment