Advertisment

हाथरस: 50 हजार के चेक को लेने के लिए अस्पतालों में एडमिट होने की लगी होड़, जानें वजह

हाथरस: शुक्रवार से ही जिला अस्पताल में लोग भर्ती होने के लिए पहुंच रहे हैं, खुद को सत्संग में हुए हादसे से पीड़ित बता रहे हैं.  

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Hathras case

Hathras( Photo Credit : social media)

Advertisment

हाथरस में सत्संग हादसे के दौरान सैकड़ो लोगों की मौत हो गई थी, तो वहीं सैकड़ो लोग घायल भी हुए थे. राहत के तौर पर दो-दो लाख रुपये मृतकों के परिवार वालों और  घायलों को 50-50 हजार रुपए के चेक राहत के तौर पर बांटे गए थे.  इसके बाद अब लोग अस्पताल पहुंचना शुरू हो गए हैं जो अपने आप को सत्संग हादसे में घायल बता रहे हैं. कल यानि शुक्रवार से अब तक जिला अस्पताल में ऐसी पांच महिलाएं पहुंची हैं, जिन्होंने अपने आप को सत्संग हादसे में घायल बताया है. डॉक्टर ने इस बात की जानकारी दी है कि यहां पर कल से अब तक 5 महिलाएं एडमिट होने के लिए पहुंचीं. चार को तो वापस भेज दिया गया एक महिला को एडमिट कर लिया गया जो की हाथरस के सोखना गांव की है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Iran Presidential Election: ईरान राष्ट्रपति चुनाव में मसूद पेजेशकियान की जीत, सुधारवादी नेता के रूप में पहचान

जब महिला से बातचीत की गई तो उसका कहना था कि सत्संग में वह भी गई थी लेकिन उसे एडमिट नहीं किया गया था, जिसके बाद कल वह दोबारा जिला अस्पताल आई और तब जाकर उसे एडमिट किया गया. जब उससे सवाल पूछा गया क्या आपको भी सीएम रहता फंड से ₹50,000 मिले तो महिला का कहना था कि मुझे पैसे नहीं मिले मैं भी चाहती हूं कि मुझे भी ₹50000 दिए जाएं. ऐसे में साफ है सत्संग में जाने वाले लोग अब अस्पताल में खुद को घायल बता कर पहुंच रहे हैं ताकि उन्हें भी 50-50 हज़ार मिल सकें.

हाथरस में पिछले दिनों हुए सत्संग में मची भगदड़ में करीब 121 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में मरने वाले में अधिकतर महिलाएं थीं. बताया जा रहा है कि बाबा के सत्संग करने के बाद यहां पर अचानक भगदड़ मच गई. लोग बाबा के चरण पद की धूल लेने के लिए उमड़ पड़े. इस दौरान लोग एक दूसरे पर चढ़ गए. इसमें कई लोग घायल हो गए. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

newsnation hathras hathras satsang stampede Hathras satsang incident Hathras Satsang
Advertisment
Advertisment