Advertisment

कलेक्टर ने पेश की मिसाल, अपना एसी हटवाकर बच्चों के अस्पताल में लगवाया

इस ग्रमी में फिलहाल स्कूल तो बंद हैं लेकिन अस्पताल तप रहे हैं.

author-image
yogesh bhadauriya
एडिट
New Update
कलेक्टर ने पेश की मिसाल, अपना एसी हटवाकर बच्चों के अस्पताल में लगवाया

उमरिया जिले का मामला

भीषण गर्मी से समूचा उत्तर प्रदेश परेशान है. वहीं राजस्थान का चुरू में पारा 50 डिग्री तक पहुंच गया है. इस ग्रमी में फिलहाल स्कूल तो बंद हैं लेकिन अस्पताल तप रहे हैं. तेज धूप और लू से जिले का तापमान अभी 42 से 45 डिग्री के आसपास है. इस जानलेवा गर्मी से जिले के चाइल्ड गवर्नमेंट हॉस्पिटल में बुरा हाल है. अस्पताल में भर्ती बच्चे बीमारी से तो लड़ ही रहे हैं उन्हें गर्मी की तपिश का भी सामना करना पड़ रहा है. अस्पताल में भर्ती इन बच्चों की मदद के लिए जिले के कलेक्टर ने सराहनीय काम किया है. उन्होंने अपने दफ्तर में लगे एसी को वहां से हटवाकर बच्चों के अस्पताल में लगवा दिया है. कलक्टर की इस पहले से बीमार बच्चों और उनके परिजनों को काफी राहत मिली है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- जानिए आखिर क्यों ICC ने महेंद्र सिंह धोनी के दस्ताने से सेना का प्रतीक चिन्ह हटाने को कहा

Advertisment

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक उमरिया जिले में बच्चों का पोषण पुनर्वास केंद्र है. यहां पर शारीरिक रूप से कमजोर और पोषण की कमी से जूझ रहे नवजात बच्चों का इलाज किया जाता है. तेज गर्मी की वजह से बच्चे काफी परेशान थे. इसे देखते हुए जिला कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने अपने चैंबर और दफ्तर में लगे चार एसी को वहां से हटाकर बच्चों के इस अस्पताल में लगा दिया. उमरिया के कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने कहा, "ये अचानक से लिया गया फैसला था, एनआरसी बिल्डिंग के अंदर सचमुच में काफी गर्मी थी, हमलोग एसी अरेंज कर रहे हैं, लेकिन हमने महसूस किया कि एसी को तुरंत लगाने की जरूरत है, क्योंकि वहां बच्चे थे, एनआरसी में 4 ब्लॉक हैं, हमने सभी में एसी लगवा दिया है."

Advertisment

कलक्टर के इस कदम की बच्चों के माता-पिता ने तारीफ की है. उनका कहना है कि पंखे से निकलने वाली गर्म हवा बच्चों की तबीयत को और खराब कर रही थी, लेकिन अब उन्हें राहत मिल रही है.

Source : News Nation Bureau

rajasthan temperature heat wave Heat Churu uttar-pradesh-news
Advertisment
Advertisment