Advertisment

'लड़कियों पर काबू के लिए हिजाब जरूरी', सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का नया बेतुका बयान

सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने मीडिया से बातचीत करते हुए लड़कियों के लिए हिजाब को जरूरी बताया है. उन्होंने कहा कि जब बेटियां बड़ी होती हैं तो उन्हें नियंत्रित करने के लिए हिजाब जरूरी है.

author-image
Keshav Kumar
New Update
sapa sansad

सम्भल से समाजवादी पार्टी के लोकसभा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क( Photo Credit : News Nation)

अपने विवादित बयान को लेकर लगातार सुर्खियों में रहने वाले सम्भल से समाजवादी पार्टी के लोकसभा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ( Samajwadi Party MP  Shafiqur Rahman Burke ) ने अब हिजाब और अजान के साथ रामायण पर बेतुकी बात (New Absurd Statement) की है. कुशीनगर में भाजपा के जीत पर मिठाई बांटने वाले युवक की हत्या पर भी बयान दिया है. दिल्ली में सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने मीडिया से बातचीत करते हुए लड़कियों के लिए हिजाब को जरूरी बताया है. उन्होंने कहा कि जब बेटियां बड़ी होती हैं तो उन्हें नियंत्रित करने के लिए हिजाब जरूरी है. उन्होंने कहा कि इस्लाम में इतना खुलापन गलत है. हमारी संस्‍कृति पर यूरोपियन संस्‍कृति भारी पड़ती जा रही है.

Advertisment

सपा सांसद ने लाउडस्पीकर पर अजान पढ़े जाने को लेकर पैदा नए विवाद में भी दखल दिया है. उन्होंने मस्जिदों में नमाज से पहले होने वाले अजान की तुलना हिंदुओं के पवित्र ग्रंथ रामायण से कर दी. उन्होंने कहा कि अजान तो कुछ मिनटों में खत्म हो जाता है. इसलिए उसका विरोध क्यों किया जाता है, जबकि रामायण तो 24 घंटे चलता है. उन्होंने कहा कि अजान को लेकर विवाद खड़ा करना देश में नफरत फैलाने की साजिश है.

ये भी पढ़ें - Allahabad HC में काशी विश्वनाथ मंदिर की आज से फिर शुरू होगी सुनवाई

बाबर अली की हत्‍या को जायज बताया

Advertisment

इससे पहले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद कुशीनगर में बाबर अली की हत्या को भी शफीकुर्रहमान बर्क ने सही ठहराया था. भाजपा समर्थक बाबर की हत्या के बाद उन्होंने कहा था कि वह जो कर रहा था वो गलत था. उन्होंने कहा था कि बाबर ने भाजपा के जीत का जश्न मनाकर गलत किया था. समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के विवादित बयानों में हाल ही में लड़कियों की शादी की उम्र लड़कों के बराबर यानी 21 साल करने पर भी सामने आया था. इस प्रस्ताव पर कैबिनेट की मंजूरी के बाद उन्‍होंने कहा था कि लड़कियों की शादी की उम्र सीमा बढ़ाने से वे और ज्यादा आवारगी करेंगी.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • समाजवादी पार्टी के लोकसभा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने फिर की बेतुकी बात
  • शफीकुर्रहमान बर्क ने लड़कियों को काबू में रखने के लिए हिजाब को जरूरी बताया
  • कुशीनगर में बाबर अली की हत्या को भी शफीकुर्रहमान बर्क ने सही ठहराया था
Shafiqur Rahman Burke हिजाब शफीकुर्रहमान बर्क समाजवादी पार्टी Absurd statement hijab Samajwadi Party
Advertisment
Advertisment