पटाखों के गोदाम में जबरदस्त धमाका, एक मकान गिरा, मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका

Firecracker Warehouse in Badaun: यूपी के बदायूं से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने सामने आई है. यहां पर एक आतिशबाजी के गोदाम में जबरदस्त धमाका हुआ.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
firecracker warehouse in badaun

firecracker warehouse in badaun( Photo Credit : social media)

यूपी के बदायूंं के इस्लामगर कस्बे में सोमवार को दोपहर करीब तीन बजे के आसपास पटाखे के एक गोदाम में जबरदस्त धमाका हुआ. इसके कारण एक मकान धराशायी हो गया. यह हादसा बिल्सी रोड पर मौजूद आतिशबाज अशरफ के गोदाम पर हुआ. इस मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका बताई जा रही है. यहां से मलबा हटाने की कोशिश हो रही है.  एक बालक को घायल हालत में बाहर निकाला गया है. मलब हटाने का प्रयास हो रहा है. अभी तक हादसे के कारणों का पता नहीं लगा है.  

Advertisment

आपको बता दें कि हादसा इस्लामनगर थाना क्षेत्र मोहाली कस्बे में हुआ. इस कस्बे में रहने वाले अख्तर ने अपने घर की पहली मंजिल पर पटाखे का गोदाम बनाया था. वहीं दूसरी मंजिल पर पूरा परिवार यहां पर रहता था. सोमवार को दोपहर के समय अचानक से पटाखे के गोदाम में धमाका हो गया. यह धमाका इतना जबरदस्त था कि अख्तर का दो मंजिला घर मिनटों में ढह गया. इस घटना के वक्त अख्तर अपनी पत्नी, दो बच्चे ओर अन्य के शख्स के साथ घर पर ही था. ऐसे में सभी मकान के मलबे में दब गए.

ये भी पढ़ें: KVS Admission 2024: केंद्रीय विद्यालय में पहली से 12वीं तक प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन

अब तक तीन लोग मलबे में दबे, बचाव कार्य जारी 

धमाके की आवाज को सुनकर यहां पर आसपास के लोग दहल गए. इस दौरान लोगों ने तेजी से हादसे की सूचना थाना पुलिस को दी. इस सूचना के मिलने के बाद पुलिस ने फायर ब्रिगेड और रेस्क्यू टीम को बुला लिया. घटनास्थल पर बचावकार्य शुरू किया जा चुका है. अख्तर और उनके एक बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. वहीं पत्नी, एक बच्चे समेत तीन लोग अब भी मलबे में दबे हुए हैं. बचाव दल इन्हें निकालने में जुटे हुए हैं. 

प्रशासनिक अधिकारी यहां पर पहुंच चुके हैं

इस घटना की सूचना मिलते ही मौके पर बिल्सी SDM, सीइओ समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारी यहां पर पहुंच चुके हैं. बिल्सी SDM और सीओ हादसे पर नजर टिकाए हुए हैं. वे घटनास्थल पर मौजूद रहे. घायल अख्तर और उनके एक बच्चे को अस्पताल में पहुंचाया गया है. अभी दोनों की जान खतरे से बाहर है. हालांकि दोनों को भर्ती करके इलाज हो रहा है. 

Source : News Nation Bureau

Badaun badaun state firecracker warehouse in badaun newsnation uttar-pradesh-news explosion in Badaun Badaun News
Advertisment