Advertisment

पहली बार मीडिया के सामने आए स्वामी चिन्यमानंद, छात्रा के आरोपों पर दिया ये बड़ा बयान

शाहजहांपुर की छात्रा द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्यमानंद पहली बार मीडिया के सामने आए हैं.

author-image
Dalchand Kumar
एडिट
New Update
पहली बार मीडिया के सामने आए स्वामी चिन्यमानंद, छात्रा के आरोपों पर दिया ये बड़ा बयान

स्वामी चिन्यमानंद (फाइल फोटो)

शाहजहांपुर की छात्रा द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्यमानंद पहली बार मीडिया के सामने आए हैं. उन्होंने अपने खिलाफ लगे आरोपों को बड़ी साजिश बताया है. उन्होंने लॉ कॉलेज के ही लोगों पर साजिश का आरोप लगाया है. स्वामी चिन्यमानंद ने कहा कि मेरी छवि को धूमिल और कलंकित करने की कोशिश की जा रही है. ऐसा करने वालों को इसका खामियाज भुगतना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है. 

Advertisment

यह भी पढ़ेंः  बिजली महंगी कर जनता की जेब काटने में लगी योगी सरकार, प्रियंका गांधी ने बोला हमला

स्वामी चिन्यमानंद ने बुधवार को अपने ऊपर लगे आरोपों पर सफाई देते हुए मीडिया को लेकर भी नाराजगी जताई. स्वामी चिन्मयानंद ने कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में है और पूरे मामले की जांच एसआईटी कर रही है, इसलिए ज्यादा कुछ बोलना ठीक नहीं. उनका कहना है कि वह कॉलेज को विश्वविद्यालय बनाना चाहते हैं, लेकिन कॉलेज के ही कुछ लोगों को ये रास नहीं आ रहा है. उन्होंने कहा कि मेरी छवि को धूमिल और कलंकित करने वालों को खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

गौरतलब है कि स्वामी शुकदेवानंद विधि महाविद्यालय में एलएलएम की एक छात्रा ने गत 24 अगस्त को फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड किया था. उसमें उसने 'एक सन्यासी' द्वारा कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद किये जाने का आरोप लगाते हुए खुद को और अपने परिवार को जान का खतरा बताया गया था. इसके बाद से वह लापता हो गई थी. छात्रा के पिता की तहरीर पर शहर कोतवाली में चिन्मयानंद के विरुद्ध लड़की का अपहरण करने एवं जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज करा दिया था. बाद में यह मामला उच्चतम न्यायालय पहुंच गया था, जिसके निर्देश पर प्रकरण की जांच के लिये एसआईटी गठित की गयी है.

लड़की को हाल ही में राजस्थान में बरामद किया गया था.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः ढाई साल पूरे होने के मौके पर योगी सरकार मनाएगी जश्न, एक-दो दिन में तैयार होगी रूपरेखा

वहीं दूसरी ओर, बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत मिली है. पूर्व मंत्री पर आरोप लगाने वाली शाहजाहांपुर की छात्रा के मामले को सुप्रीम कोर्ट ने अब बंद कर दिया है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट अब सुनवाई नहीं करेगा. बुधवार को कोर्ट ने कहा है कि लड़की के गायब होने पर उसकी सुरक्षा को लेकर आशंकाओं के चलते हमने इस मामले पर संज्ञान लिया था. लेकिन अब लड़की के मिलने पर हम इसमें और दखल नहीं देंगे.

यह वीडियो देखेंः 

Advertisment

Swami Chinmayanand Uttar Pradesh Shahjahanpur Crime
Advertisment
Advertisment