Advertisment

UP में अब थूका तो खैर नहीं, 'थूक जिहाद' पर योगी सरकार ला रही है सख्त अध्यादेश

Yogi Sarkar On Split Jihad: यूपी में अब खाने में थूकने वालों की खैर नहीं. योगी सरकार इसे लेकर सख्त अध्यादेश लाने जा रही है. मंगलवार को इसे लेकर सीएम योगी ने बैठक बुलाई है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
cm yogi on split jihad

UP में अब थूका तो खैर नहीं

Advertisment

Yogi Sarkar On Split Jihad: यूपी से इन दिनों लगातार कथित थूक जिहाद की खबरें सामने आ रही है. जिसे लेकर उपभोक्ताओं में आक्रोश भी देखा गया, लेकिन अब इस पर योगी सरकार रोक लगाने के लिए सख्त कानून बनाने जा रही है. दरअसल, सोशल मीडिया पर लगातार कई ऐसे वीडियो सामने आ चुके हैं, जिसमें दुकानदार खाने में थूक या मिलावट करते पकड़े गए हैं. 

थूक जिहाद पर योगी सरकार सख्त

कई फेमस होटल और ढाबे से भी ऐसी घटनाएं सामने आई है. अब खाने के सामानों में थूकने, मिलावट या फर्जी नेमप्लेट से होटल व ढाबे को संचालित करने वालों पर रोक लगाने के लिए नया अध्यादेश लाया जा रहा है. जिसके बाद उपभोक्ताओं को यह जानने का पूरा अधिकार होगा कि आप किसके यहां खाना खा रहे हैं और आपको कैसा खाना परोसा जा रहा है. इसे लेकर मंगलवार को सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास पर एक बैठक बुलाई है.

यह भी पढ़ें- PM Kisan yojna: सुबह-सुबह करोड़ों किसानों को मिला दिवाली गिफ्ट, खाते में जमा होने लगे 3000-3000 रुपए! मनाई जाने लगी खुशियां

मंगलवार को सीएम योगी की बैठक

यह बैठक शाम 6.30 बजे होगी. इसमें थूकना प्रतिषेध अध्यादेश और यूपी प्रिवेंशन ऑफ कन्टमिनेशन इन फूड कंज्यूमर राइट टू नो अध्यादेश पर विचार विमर्श किया जाएगा. जिस पर सीएम योगी अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे. इन दोनों अध्यादेशों में सजा का सख्त प्रावधान लाया जाएगा. राज्यभर से कई नाम बदलकर होटल का संचालन करने और कभी तंदूरी रोटी बनाते समय थूकने की घटनाएं सामने आई. इस मामले को खुद सीएम ने गंभीरता से लिया है और थूक जिहाद के खिलाफ सख्त अध्यादेश लाने की तैयारी कर चुके हैं. 

अब खाने में थूकने वालों की खैर नहीं

बता दें कि कांवड़ यात्रा के दौरान भी सीएम योगी ने खाने के सामान बेचने वालों को उनकी दुकानों पर नेमप्लेट लगाने का निर्देश दिया था. इसे लेकर जमकर सियासी बयानबाजी हुई और मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया था. जिस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने योगी के इस फैसले पर रोक लगा दी थी. दूसरी तरफ पड़ोसी राज्य उत्तराखंड में भी सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में बढ़ते लव जिहाद, थूक जिहाद और लैंड जिहाद पर रोक लगाने के लिए सख्त नजर आ रहे हैं. सीएम धामी ने इसे लेकर कहा कि प्रदेश में किसी प्रकार का जिहाद बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.  

UP News CM Yogi today uttar pradesh news Uttar Pradesh news hindi yogi aditynath
Advertisment
Advertisment