Advertisment

UP: बीजेपी विधायक जन्मेजय सिंह का हार्टअटैक की वजह से निधन, 75 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

उत्तर प्रदेश में देवरिया जिले की सदर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक जन्मेजय सिंह का आज निधन हो गया.

author-image
Dalchand Kumar
एडिट
New Update
Janmejai Singh

UP: बीजेपी विधायक जन्मेजय सिंह का हार्टअटैक की वजह से निधन( Photo Credit : फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश में देवरिया जिले की सदर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक जन्मेजय सिंह का आज निधन हो गया. जन्मेजय सिंह ने 75 साल की उम्र में आखिरी सांस ली. कई महीनों से बीमार चल रहे जन्मेजय सिंह को देर रात हार्ड अटैक आया था, जिसके बाद उनकी मौत हो गई. काफी दिनों से बीजेपी विधायक का लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में इलाज चल रहा था. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: सुशांत मामले में बड़ा खुलासा, रिया और महेश भट्ट की चैट आई सामने

जन्मेजय सिंह का जन्म 7 जुलाई 1945 को हुआ था. वह देवरिया सदर विधानसभा सीट बीजेपी से लगातार दो बार से विधायक थे. जन्मजेय सिंह 2000 में हुए उपचुनाव में पहली बार बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर विधायक बने. 2007 में वह बीजेपी में शामिल हो गए और उत्तर प्रदेश की 16वीं और 17वीं विधान सभा के सदस्य रहे. 2012 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने बसपा प्रत्याशी प्रमोद सिंह को हराया था. जबकि 2017 में जन्मेजय सिंह ने सपा उम्मीदवार जेपी जायसवाल को बड़े अंतर से मात देकर अपनी राजनीतिक ताकत का अहसास कराया था.

यह भी पढ़ें: चंद्रयान-2 ने चंद्रमा की कक्षा में एक साल पूरा किया, सात वर्षों के लिए है ईंधन

Advertisment

विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने जनपद देवरिया से सदस्य विधान सभा जन्मेजय सिंह के असामयिक निधन से दुखी हैं. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा, 'जन्मेजय सिंह ने उत्तर प्रदेश की 16वीं और 17वीं विधान में भारतीय जनता पार्टी के सदस्य के रूप में देवरिया निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया. वो अपने विधानसभा क्षेत्र की सम्मानित जनता के सुख-दुख के लिए सदैव तत्पर रहते थे. सिंह के निधन से देवरिया जनपद व प्रदेश की राजनीति के साथ ही हमारी व्यक्तिगत क्षति भी है.'

यह भी पढ़ें: बांग्लादेशी महिला के पास कहां से आए आधार और वोटर कार्ड?

दीक्षित ने ईश्वर से प्रार्थना की है कि वह दिवंगत आत्मा को चिर शांति वह शोकाकुल परिवार को इस अपार वज्राघात को सहन करने की शक्ति प्रदान करें. अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी के विधायक जन्मेजय सिंह के निधन पर दुख जताया है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

देवरिया उत्तर प्रदेश Deoria Deoria BJP MLA Uttar Pradesh
Advertisment
Advertisment