Advertisment

झारखंड के CM हेमंत सोरेन पहुंचे वाराणसी, कहा- 'काशी नगरी से मेरा पुराना नाता'

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन शनिवार को काशी पहुंचे, जहां उनका कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोश के साथ स्वागत किया। सीएम ने कहा कि बनारस से उनका पुराना नाता है.

author-image
Ritu Sharma
एडिट
New Update
jharkhand cm

हेमंत सोरेन ( Photo Credit : News Nation )

Varanasi News: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने परिवार के साथ वाराणसी पहुंचे. इस दौरान लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने माला और फूलों के साथ उनका जोरदार स्वागत किया. एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ता और कांग्रेस पार्टी के समर्थक मौजूद थे. वहीं हेमंत सोरेन ने सात राज्यों के 13 विधानसभा सीटों के उपचुनाव परिणाम पर कहा कि यह प्रतिस्पर्धा का दौर है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता सर्वोच्च होती है और जो इंडिया गठबंधन पर भरोसा जता रही है, उस पर सवाल उठाना चाहिए.

Advertisment

यह भी पढ़ें: हिमाचल में कमजोर पड़ा मानसून, पढ़ें अगले तीन दिनों के लिए IMD का ताजा अपडेट

काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद वाराणसी पहुंचे हेमंत सोरेन ने देर रात विश्राम किया और अगले दिन काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए रवाना हो गए. इसके बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और मिर्जापुर स्थित मां विंध्यवासिनी धाम के लिए रवाना हुए. मां विंध्यवासिनी धाम में भी उन्होंने दर्शन और पूजा की और फिर झारखंड के लिए रवाना हुए.

बनारस से पुराना जुड़ाव

आपको बता दें कि वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद थे. सीएम हेमंत सोरेन ने उपचुनाव परिणामों पर कहा कि यह प्रतिस्पर्धा का दौर है और भारतीय लोकतंत्र में जनता सबसे श्रेष्ठ है. उन्होंने कहा कि जनता से यह सवाल होना चाहिए कि क्यों वह इंडिया गठबंधन पर भरोसा जता रही है.

ईडी और सीबीआई की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया

हेमंत सोरेन ने ईडी और सीबीआई की कार्रवाई पर भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जो भी कहना है, वह न्यायालय द्वारा कहा जा रहा है. उन्होंने वाराणसी आगमन को लेकर भी स्पष्ट किया कि उनका काशी से पुराना जुड़ाव रहा है और वह पहले भी काशी आते रहे हैं.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उत्साह

वहीं वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं का उत्साह देखने लायक था. हेमंत सोरेन के आगमन पर कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया और उनके साथ फोटो खिंचवाई. साथ ही हेमंत सोरेन के वाराणसी दौरे ने कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार किया है. इस यात्रा ने न केवल उनके राजनीतिक संबंधों को मजबूत किया, बल्कि काशी के साथ उनके पुराने जुड़ाव को भी ताजा किया.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • झारखंड के CM हेमंत सोरेन पहुंचे वाराणसी
  • कहा- 'काशी नगरी से मेरा पुराना नाता'
  • काशी विश्वनाथ मंदिर में किया दर्शन

Source : News Nation Bureau

Breakin Hemant Soren news Varanasi Hemant Soren News Bihar Jharkhand Hemant Soren said Kashi city I old connection Varanasi Jharkhand Chief Minister Hemant Soren reached jharkhand-news Jharkhand Hemant Soren news in hindi Jharkhand government Hemant Soren
Advertisment