Advertisment

Kanpur: इंस्टाग्राम ने मिलवा दिया बहन को 20 साल से बिछड़ा भाई

कानपुर की जगह जयपुर में मिला भाई, अपने भाई का वीडियो इंस्टाग्राम में देखा था

author-image
Mohit Saxena
New Update
sister

इंस्टाग्राम ने मिलवा दिया बहन ( Photo Credit : file photo)

फतेहपुर में 20 साल से लापता भाई को इंस्टाग्राम के जरिए बहन ने खोज निकाला है,  बतादें कि 20 साल पहले गोविंद कानपुर से नौकरी की तलाश में मुंबई गया हुआ था.  मुंबई में बीमार पड़ने के बाद उसने कानपुर के लिए ट्रेन पकड़ी, गलती से वह दूसरी ट्रेन में बैठ गया. वह कानपुर की जगह जयपुर पहुंच गया. इसके बाद वह जयपुर में ही रहकर नौकरी करने लगा और कानपुर नहीं गया. फतेहपुर जिले की बिंदकी तहसील के पनई इनायतपुर गांव में गोविंद की बहन की राजकुमारी की शादी हुई थी. राजकुमारी ने अपने भाई का वीडियो इंस्टाग्राम में देखा था. अपने भाई गोविंद के टूटे हुए दांत से राजकुमारी ने उसे पहचान लिया. राजकुमारी ने बताया कि फिर उसने इंस्टाग्राम में कॉल करते हुए अपने भाई को पूरी बातें याद दिलाईं. इंस्टाग्राम के वीडियो में जो जगह दिख रही थी वह राजस्थान के जयपुर की दिखाई दे रही थी.

Advertisment

ये भी पढ़ें: T20 World Cup के खिताब जीतने के बाद FIFA भी हुआ रोहित शर्मा का दीवाना, तारीफ में कह दी ये बात

बहन अपने भाई से मिलने जयपुर पहुंच गई, फिर क्या था गोविंद को सारी बातें एक-एक करके याद आने लगी. बता दें की गोविंदा का गांव कानपुर जिले के महाराजगंज थाने का हाथीपुर गांव में है. जहां 20 साल पहले दोनों भाई बहन एक साथ रहा करते थे. इस दौरान राजकुमारी की शादी फतेहपुर के पनई इनायतपुर गांव में हो गई. यहां 20 साल  बाद भाई-बहन का बिछड़ा हुआ प्यार सोशल मीडिया के सहारे मिल गया. 

बहन ने 20 साल बाद इंस्टाग्राम रील के जरिए अपने खोए हुए भाई का पता लगा लिया. बहन ने भाई को उसके टूटे हुए दांत से पहचान लिया. इसके बाद उसने भाई से संपर्क किया और वापस घर आने के लिए कहा, बहन ने बताया कि चेहरा उसके बचपन में खोए भाई के जैसा ही था. उसका एक दांत भी टूटा हुआ था. राजकुमारी को तुरंत याद आया की उसके भाई गोविंद का भी दांत टूटा हुआ है. इसी बात से उसे शक हो गया कि कहीं रील में दिख रहा युवक उसका भाई तो नहीं है. उसका ये शक सच साबित हुआ.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

फतेहपुर newsnation kanpur Instagram
Advertisment
Advertisment