Advertisment

कानुपर हिंसा: मास्टरमाइंड हयात ज़फर का खजांची को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Kanpur Violence : करीब एक महीने पहले कानपुर में हुई हिंसा को लेकर आरोपियों पर शिकंजा कसता जा रहा है। मामले में मास्टरमाइंड हयात ज़फर का खजांची कहे जाने वाले हाजी वसी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

author-image
Mohit Sharma
New Update
Kanpur Violence

Kanpur Violence ( Photo Credit : FILE PIC)

Kanpur Violence : करीब एक महीने पहले कानपुर में हुई हिंसा को लेकर आरोपियों पर शिकंजा कसता जा रहा है। मामले में मास्टरमाइंड हयात ज़फर का खजांची कहे जाने वाले हाजी वसी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वसी से पूछताछ में तमाम खुलासे हुए हैं। न्यूज़ नेशन/स्टेट आज आपको EXCLUSIVE ग्राउंड रिपोर्ट देगा कि आखिर हिंसा फैलाने के पीछे इनका मकसद क्या था? पिछले महीने की 3 तारीख की ये तस्वीरें हर किसी के जेहन में आज भी ताजा हैं। लेकिन समय बीतने के साथ ही इस हिंसा की परत दर परत खुलती जा रही है। मामले में अब पुलिस के हाथ सबसे बड़ी सफलता लगी है। शहर का सबसे बड़ा बिल्डर और दबंग हाजी वसी को पुलिस ने दबोचा है। वसी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में है, लेकिन पुलिस पूछताछ में हाजी ने कई राज उगले हैं। न्यूज़ नेशन को मिली जानकारी के मुताबिक हाजी वसी ने हिंसा फैलाने के लिए हयात ज़फर हाशमी के साथ 1 करोड़ की डील की थी, जिसका कुछ एडवांस भी दे दिया गया था न्यूज़ नेशन/स्टेट को मिली जानकारी के मुताबिक हाजी वसी  के हिंसा भड़काने का मकसद हिंदू बाहुल्य क्षेत्र चंद्रेश्वर हाते से हिंदुओं को वहां से भगाना था।

Advertisment

ऐसा नहीं है कि हाजी वसी शुरु से ही रसूखवाला और दौलतमंद था

करीब 20 साल पहले धागा बनाने का कारोबार छोड़कर उसने अपने रिश्तेदार के साथ रीयल स्टेट के धंधे में कदम रखा और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। जानकारी के मुताबिक पुलिस अधिकारियों ने रजिस्ट्री ऑफिस से दस्तावेज मांगे हैं...पुलिस को शहर में वसी की 3 दर्जन बिल्डिंगों की जानकारी मिली है, ये सभी इमारतें अवैध हैं। इनमें 11 बिल्डिंगों के नक्शे ही दाखिल नहीं किए गए और रिश्तेदारों और करीबियों के नाम पर निवेश किया गया है।

Source : Amit Singh

Kanpur Violence Mastermind Hayat Zafar Hashmi accused Hayat Zafar Hashmi Reply on Demolitions Post Kanpur Violence Kanpur Police kanpur violence news Kanpur violence case
Advertisment
Advertisment