Advertisment

पुलिस की गाड़ी पर फूटा कांवड़ियों का गुस्सा, जमकर मचाया उत्पात

सावन का महीना चल रहा है और लोग कांवड़ लेकर बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक करने के लिए विभिन्न मंदिरों में पहुंच रहे हैं. इस दौरान कई जगहों पर कांवड़ियों का उत्पात भी देखने को मिल रहा है. आज सुबह मेरठ रोड पर कांवड़ियों का उत्पात देखने को मिला.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Ghaziabad Kanwariya Violence

Ghaziabad Kanwariya Violence: गाजियाबाद के गाजियाबाद-मेरठ एक्सप्रेसवे पर सोमवार, 29 जुलाई को कांवड़ियों का गुस्सा फूट पड़ा. घटना में कांवड़ियों ने पुलिस की विजिलेंस गाड़ी पर हमला कर दिया और उसे पलट दिया. वायरल वीडियो में स्पष्ट देखा जा सकता है कि कांवड़ियों ने पहले लाठी-डंडों से गाड़ी में तोड़फोड़ की और फिर उसे सड़क पर पलट दिया.

Advertisment

दुर्घटना से भड़का गुस्सा

वहीं कांवड़ियों ने आरोप लगाया कि पुलिस की गाड़ी ने एक कांवड़िए को टक्कर मार दी, जिससे उनका गुस्सा भड़क उठा. यह घटना दुहाई रैपिड रेल स्टेशन के पास हुई. हरिद्वार से जल लेकर आ रहे कांवड़ियों की टोली दिल्ली जा रही थी. मामूली टक्कर के बाद कांवड़िए आग-बबूला हो गए और उन्होंने बीच सड़क पर उत्पात मचाया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रतिक्रिया

बता दें कि कांवड़ियों के इस उत्पात पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नाराजगी जताई. उन्होंने कांवड़ियों से अनुशासन में रहने की अपील की और कहा कि शिव बनने के लिए शिव जैसी साधना भी आवश्यक है. सीएम योगी ने यह बात एएनआई से बातचीत के दौरान कही.

यह भी पढ़ें : बिहार में 65% आरक्षण पर रोक रहेगी जारी, HC का फैसला रहेगा बरकरार

पुलिस की कार्यवाही

आपको बता दें कि पुलिस ने इस मामले में कई अज्ञात कांवड़ियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. घटना के बाद गाजियाबाद में पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. कांवड़ियों के उत्पात का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

उत्तराखंड में भी कांवड़ियों का बवाल

इससे पहले 23 जुलाई को उत्तराखंड के रुड़की में भी कांवड़ियों ने उत्पात मचाया था. उन्होंने ई-रिक्शा चालक को पीटने के बाद उसके रिक्शा को लाठी-डंडों से तोड़ डाला. पुलिस के समझाने के बावजूद कांवड़ियों ने उत्पात जारी रखा. इस घटना में ई-रिक्शा चालक गंभीर रूप से घायल हो गया था और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Sawan Somvar violence sawan Sawan Somvar 2024 Date UP News kanwar yatra 2024 date hindi news Uttar Pradesh Kanwar Yatra 2024 kanwar yatra 2024 rules UP Kanwar Yatra 2024
Advertisment
Advertisment