Advertisment

Kanwar Yatra: भोले के मुस्लिम भक्त का जोरदार ऑफर! Free में कर रहा 'महादेव' के नाम का 51000 टैटू...

उत्तर प्रदेश में जहां एक तरफ कावड़ यात्रा को लेकर संप्रदायिक माहौल बिगड़ने खबरें आम हो रही है. वहीं कानपुर से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जो सामुदायिक सौहार्द के प्रतीक के तौर पर देखी जा रही है.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
muslim tatoo

muslim tatoo ( Photo Credit : social media )

उत्तर प्रदेश में जहां एक तरफ कावड़ यात्रा को लेकर संप्रदायिक माहौल बिगड़ने खबरें आम हो रही है. वहीं कानपुर से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जो सामुदायिक सौहार्द के प्रतीक के तौर पर देखी जा रही है. यहां स्थित एक टैटू पार्लर में फराज जावेद नाम के टैटू आर्टिस्ट ने सावन के पहले सोमवार के दिन सामुदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए एक खास तरह का

ऑफर निकाला है, जिसके तहत वह 'महाकाल' शब्द के 51000 टैटू फ्री में बनाएंगे...

Advertisment

फराज जावेद की दुकान के बाहर और अंदर कई पोस्टर भी लगे हैं, जिसमें इस ऑफर के बारे में बताया गया है. साथ ही इसमें लिखा गया है- हिंदू मुस्लिम एकता जिंदाबाद!

एक मीडिया न्यूज चैनल से बात करते हुए फराज बताते हैं कि, ऐसा नहीं है कि ये वह पहली बार कर रहे हैं. उन्होंने इससे पहले भी जय श्री राम के 51000 टैटू बनाए थे. उनका मानना है कि, सबसे जरूरी होता है मजबूत संकल्प, अगर आपके मन में पहाड़ जैसे मजबूत विचार होते हैं, तो रास्ते में पेश आने वाली तमाम मुश्किलें सरल हो जाती है.  

ये ऑफर नहीं.. आस्था है!

Advertisment

इस बार की पहल शुरू करने से पहले भी मेरे मन में कई सवाल थे, मगर फिल मेरे दोस्तों और करीबियों ने मुझे पूरा समर्थन दिया, जिसके बाद मैंने इसे करने की ठान ली. फराज ने बताया कि, ये कोई ऑफर नहीं है, बल्कि उनकी आस्था है. 

फराज बताते हैं कि, आम दिनों में वह इस टैटू के तकरीबन-तकरीबन 1400 रुपये तक चार्ज करते हैं. मगर इस खास मौके पर उन्होंने इसे बिल्कुल फ्री में बनाने का फैसला किया है. वहीं फराज की टैटू पार्लर में टैटू करवाने आए ग्राहकों ने बताया कि, उन्हें इस बारे में सोशल मीडिया रील्स से जानकारी मिली, जिसके बाद बड़ी संख्या में लोग यहां महाकाल का टैटू बनवाने चले आए. 

खैर, जहां एक तरह धर्म के नाम पर सियासतों का दौर जारी हैं. वहीं दूसरी ओर फराज जावेद अपने इस काम से लोगों के दिलों में मोहब्बत पैदा कर रहे हैं. तमाम समुदायों को आपस में जोड़ रहे हैं. ताकि भाई-चारा बरकरार रहे.

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Sawan Special Kanwar Yatra kanpur
Advertisment
Advertisment