Advertisment

स्कूल खुलते ही नजारा देख टीचर के उड़े होश, डर से कांप उठे बच्चे...बुलाने पड़ी पुलिस

Kaushambi News: उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी से बेहद चौंका देने वाला मामला सामने आया है. यहां दो दिन की छुट्टी के बाद जैसे ही स्कूल खुले तो जो नजारा देखने को मिला उसने सबके होश उड़ा दिए. बच्चे डर से कांप उठे और टीचर भी हैरान रह गए.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
kaushambi news

उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी से बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक सरकारी स्कूल के अंदर दो भाइयों ने मिलकर अपनी बहन की कब्र बना डाली. जब दो दिन बाद स्कूल दोबारा खुला तो टीचर के होश उड़ गए और बच्चे डर से कांपने लगे. यह नजारा देख हर कोई सन्न रह गया. इसके बाद स्कूल के हेडमास्टर ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी और कब्र को स्कूल से हटवाया. इतना ही नहीं दोनों आरोपियों के खिलाफ केस भी दर्ज करवा दिया.

Advertisment

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला पश्चिम शरीरा पुलिस थाना इलाके का है. यहां मंझनपुर ब्लॉक के अषाढ़ा गांव में स्थित एक सरकारी स्कूल में लगातार दो दिन की छुट्टी थी. इसी बीच गांव के रहने वाले हासिम और कासिम नाम के दो युवकों ने स्कूल के अंदर चोरी-छिपे कब्र खोद डाली. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब स्कूल खुला तो अंदर एक कब्र बन चुकी थी. 

आखिर क्यों खोदी स्कूल में कब्र

अध्यापकों को याद आया कि एक व्यक्ति काफी पहले से अपनी बहन की कब्र स्कूल के अंदर होने का दावा करता आ रहा था. हालांकि वो अपने दावे के समर्थन में कोई सबूत पेश न कर सका. आखिरकार स्कूल के प्रिंसिपल ने अपने उच्चाधिकारियों को पूरे मामले से अवगत करवाया. आनन-फानन में प्रशासनिक अमला स्कूल पहुंचा.

प्रशासन तक जैसे ही यह केस पहुंचा वैसे ही किए गए नवनिर्माण को ध्वस्त कर दिया. प्रिंसिपल से मिली शिकायत के अनुसार मवाना गांव के 40 साल के कासिम और 48 वर्षीय हाशिम को नामजद किया गया. इसी तहरीर पर दोनों आरोपितों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 170, 126 व 135 के तहत केस दर्ज कर लिया गया.

यह भी पढ़ें: ‘गला काटकर पी जाते हैं खून’, आदमखोर भेड़ियों के आतंक से खौफ में बहराइच, दिल को दहला देगी ये कहानी!

डीएसपी ने बताया पूरा मामला 

इस मामले में कौशाम्बी के DSP अभिषेक सिंह का कहना है कि थाना पश्चिम शरीरा क्षेत्र के अंतर्गत आषाढ़ा सरकारी स्कूल में कुछ लोग कब्र बनाने में लगे हुए थे. सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची, हेडमास्टर की शिकायत के आधार पर दी गई है  सुसगंत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है. जो आरोपी हैं, उनको हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. इसके अलावा स्कूल पर बन रही कब्र को भी हटवा दिया गया है.

 

Kaushambi UP
Advertisment
Advertisment