Advertisment

यूपी के इन नेताओं को मिल सकती है मोदी कैबिनेट में जगह, जानें कौन-कौन बन सकता है मंत्री

PM Modi Oath Taking Ceremony: पीएम मोदी के कैबिनेट में इस बार यूपी के कई सांसदों को मौका मिल सकता है. इनमें सबसे पहला नाम राजनाथ सिंह का शामिल है. राजनाथ सिंह मोदी 2.0 सरकार में रक्षा मंत्री और मोदी के पहले कार्यकाल में गृह मंत्री रह चुके हैं. इस बार भी उन्हें कोई अहम मंत्रालय मिल सकता है.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
PM Narendra Modi

PM Modi( Photo Credit : Social Media)

PM Modi Oath Taking Ceremony: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे. इससे पहले जिन सांसदों को मोदी कैबिनेट में जगह मिलने जा रही है, उन्हें कॉल मिलने लगे हैं. इस बीच हर कोई ये जानने को उत्सुक है कि उत्तर प्रदेश के कितने नेताओं को मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है. क्योंकि 80 लोकसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश में इस बार बीजेपी को 33 सीटें ही मिली हैं. हालांकि इस बार मोदी कैबिनेट में यूपी से कई सांसद शामिल हो सकते हैं. इनमें बीजेपी के अलावा सहयोगी दलों के नेताओं का नाम भी शामिल है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Gold Price Today: एक सप्ताह में इतनी बदली सोने-चांदी की कीमत, जानें क्या है नया भाव

यूपी से ये नेता बन सकते हैं मंत्री

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के जिन नेताओं को मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है उनमें बीजेपी के वरिष्ठ नेता और मोदी 2.0 सरकार में रक्षा मंत्री रहे राजनाथ सिंह को जगह मिलना तय है. इनके अलावा अपना दल सोनेलाल की नेता और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल को भी मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है. इसके साथ ही इंडिया गठबंधन छोड़ एनडीए में शामिल हुए राष्ट्रीय लोकदल के नेता और राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी को भी मंत्री बनाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: Delhi Traffic Advisory: PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर बदला दिल्ली का ट्रैफिक, जान लें रूट

जितिन प्रसाद भी बनाए जा सकते हैं मंत्री

यूपी योगी सरकार में मंत्री और नवनिर्वाचित पीलीभीत से सांसद जितिन प्रसाद को भी मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है. ऐसा माना जा रहा है कि उन्हें मंत्री बनाया जा सकता है. वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड से सांसद अजय टमटा को भी मंत्री बनाए जाने की बात सामने आई है. वह भी दिल्ली पहुंच गए हैं. यूपी के नेताओं में कुछ और भी नाम शामिल हो सकते हैं जिन्हें मोदी कैबिनट में शामिल किया जा सकता है. बता दें कि 4 जून को आए लोकसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी को 33 और उसके सहयोगी दलों को 3 सीटें मिली है. यानी यूपी में एनडीए को कुल 36 सीटें मिली है. इनमें एक सीट अपना दल तो दो सीट राष्ट्रीय लोकदल की शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: Modi Cabinet: शिवराज, खट्टर, सिंधिया, गिरिराज सिंह समेत अब तक इन नेताओं को आया मंत्री बनने के लिए कॉल

Source : News Nation Bureau

Modi Government BJP UP News rajnath-singh modi cabinet pm modi narendra modi PM modi NDA Sarkar
Advertisment
Advertisment