Advertisment

लोकसभा उपचुनाव : आजमगढ़ से डिंपल यादव ही होंगी सपा प्रत्याशी!

लोकसभा उपचुनाव (Lok Sabha by-election) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. समाजवादी पार्टी की ओर से आजमगढ़ से डिंपल यादव ही उम्मीदवार होंगी. सूत्रों का कहना है कि पार्टी कार्यकारिणी की बैठक के बाद ये निर्णय लिया गया है.

Advertisment
author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
dimple yadav

आजमगढ़ से डिंपल यादव ही होंगी सपा प्रत्याशी!( Photo Credit : File Photo)

Advertisment

लोकसभा उपचुनाव (Lok Sabha by-election) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. समाजवादी पार्टी की ओर से आजमगढ़ से डिंपल यादव (Dimple Yadav) ही उम्मीदवार होंगी. सूत्रों का कहना है कि पार्टी कार्यकारिणी की बैठक के बाद ये निर्णय लिया गया है. इस अहम मीटिंग में आजमगढ़ जिले के सभी दस विधायक और पार्टी के कई कद्दावर नेता शामिल थे. बताया जा रहा है कि सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव बहुत जल्द ही डिंपल यादव के नाम पर मुहर लगा देंगे. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : वीडियो लीक पर ओवैसी ने उठाए सवाल, ज्ञानवापी मस्जिद थी, है और रहेगी

आपको बता दें कि अखिलेश यादव और आजम खान के छोड़ने के चलते क्रमश: आजमगढ़ और रामपुर की लोकसभा सीट खाली हुई है. अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव में करहल से विधायक चुने जाने के बाद आजमगढ़ सीट से इस्तीफा दे दिया है. साथ ही आजम खान ने भी विधायक बनने के बाद लोकसभा की सदस्यता छोड़ दी है. अखिलेश यादव अब विधानसभा में नेता विपक्ष हैं. 

यह भी पढ़ें : सोनिया गांधी को लिखा पत्र- इमरान प्रतापगढ़ी को राज्यसभा का टिकट क्यों? 

Advertisment

हालांकि, आजमगढ़ उपचुनाव के लिए सिर्फ बसपा ने ही अभी तक अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है. अगर ऐसे में डिंपल यादव चुनाव मैदान में उतरती हैं तो ये दिलचस्प होगा. इस सीट पर सपा, बसपा और बीजेपी के बीच कांटे की लड़ाई देखने को मिलेगी. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही चुनाव आयोग ने आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया.य दोनों सीटों के लिए मतदान 23 जून को होगा और वोटों की गिनती 26 जून को होगी.

BJP Samajwadi Party azamgarh BSP SP Lok Sabha by-election dimle yadav
Advertisment
Advertisment