Advertisment

UP में निरहुआ की हार पर खेसारी लाल ने ली चुटकी, मजाकिया अंदाज में कह दी बड़ी बात

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम के बाद किसी को जीत मिली तो किसी को हार का सामना करना पड़ा. उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का प्रदर्शन उम्मीद के विपरीत रहा और कई बड़े नेताओं को हार का सामना करना पड़ा.

author-image
Ritu Sharma
एडिट
New Update
up Lok Sabha Election Results 2024

आजमगढ़ लोकसभा चुनाव रिजल्ट( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम के बाद किसी को जीत मिली तो किसी को हार का सामना करना पड़ा. उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का प्रदर्शन उम्मीद के विपरीत रहा और कई बड़े नेताओं को हार का सामना करना पड़ा. भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ भी आजमगढ़ लोकसभा सीट से हार गए. निरहुआ की हार पर भोजपुरी सिनेमा के हिट मशीन कहे जाने वाले खेसारी लाल यादव ने मजाकिया अंदाज में अपनी प्रतिक्रिया दी.

Advertisment

खेसारी लाल यादव गुरुवार, 6 जून को पटना पहुंचे थे, जहां उन्हें अपनी फिल्म का प्रमोशन करना था. एयरपोर्ट पर पत्रकारों ने उनसे लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों पर सवाल करना शुरू कर दिया. खेसारी ने इस पर हंसते हुए कहा, ''आप लोग मुझे कहां फंसा रहे हैं?'' जब उनसे निरहुआ की हार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने मजाक में कहा, ''हम प्रचार में नहीं गए थे इसलिए वह चुनाव हार गए.'' इस पर खेसारी जोर से ठहाके लगाने लगे, जिससे वहां मौजूद सभी लोग भी हंस पड़े.

यह भी पढ़ें: भारत के चुनावी नतीजों पर चीन की नजर, शी जिनपिंग के मुखपत्र ने PM मोदी को लेकर कह दी ये बात

मजाकिया अंदाज में खेसारी लाल ने निरहुआ को लेकर कह दी बड़ी बात

आपको बता दें कि आगे खेसारी लाल यादव ने अपने चुनावी प्रचार की भूमिका पर भी बात की. उन्होंने कहा कि उन्होंने कई लोगों के प्रचार में भाग लिया था और वे लोग जीत भी गए. खेसारी ने बताया, ''मैं चंपारण में, पाटलिपुत्र से मीसा भारती और कोलकाता में एक प्रत्याशी के लिए प्रचार करने गया था और वे सभी जीत गए.'' हालांकि, खेसारी ने काराकाट में पवन सिंह के लिए भी प्रचार किया था लेकिन पवन सिंह को हार का सामना करना पड़ा.

खेसारी की यह प्रतिक्रिया स्पष्ट रूप से मजाकिया थी, लेकिन इसमें उनके आत्मविश्वास और उनकी प्रचार क्षमता का भी एक संकेत मिलता है. यह भी दिखाता है कि खेसारी लाल यादव अपनी फिल्मी करियर के साथ-साथ चुनावी प्रचार में भी सक्रिय भूमिका निभाते हैं और उनकी उपस्थिति का प्रभाव पड़ता है. वहीं, निरहुआ की हार और खेसारी की प्रतिक्रिया ने भोजपुरी सिनेमा और राजनीति के बीच के संबंधों को भी उजागर किया है. दोनों ही सितारे न सिर्फ अपनी फिल्मों के लिए बल्कि अपने सामाजिक और राजनीतिक सक्रियता के लिए भी जाने जाते हैं.

आजमगढ़ से निरहुआ की हुई है हार

आपको बता दें कि दिनेश लाल यादव निरहुआ ने 2019 का चुनाव आजमगढ़ लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर लड़ा था. उनके प्रतिद्वंद्वी अखिलेश यादव थे। उस समय वह चुनाव हार गए थे. वहीं, 2022 में अखिलेश यादव को वह सीट छोड़नी पड़ी तो उपचुनाव हुआ और दिनेश लाल यादव निरहुआ जीत गए. इसके अलावा 2024 में समाजवादी पार्टी ने धर्मेंद्र यादव को अपना उम्मीदवार बनाया था. दिनेश लाल यादव निरहुआ ने बीजेपी को कड़ी टक्कर दी और 347224 वोट हासिल किए लेकिन निरहुआ को 161053 वोटों से हार का सामना करना पड़ा.

HIGHLIGHTS

  • आजमगढ़ से निरहुआ की हुई करारी हार
  • निरहुआ की हार पर खेसारी लाल ने ली चुटकी
  • मजाकिया अंदाज में कह दी बड़ी बात
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Dinesh Lal Yadav Lok sabha election Results 2024 Bihar Lok Sabha Election Results 2024 UP News azamgarh news today Azamgarh Lok Sabha Election Results UP Lok Sabha Election Results 2024 Dinesh Lal Yadav Lose in Azamgarh Khesari lal yadav Azamgarh news Bih
Advertisment
Advertisment