Advertisment

लखनऊ डिलीवरी ब्वॉय हत्याकांड मामले का मुख्य आरोपी गजानन गिरफ्तार, बाराबंकी में किया सरेंडर

Lucknow Delivery Boy Murder Case: लखनऊ में 1.5 लाख रुपये का आईफोन के लालच में की गई फ्लिपकार्ट के डिलीवरी ब्वॉय भरत कुमार की हत्या मामले में मुख्य आरोपी गजानन ने बाराबंकी में सरेंडर कर दिया है.

Advertisment
author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Lucknow delivery boy murder
Advertisment

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 1.5 लाख रुपये का आईफोन के लालच में की गई फ्लिपकार्ट के डिलीवरी ब्वॉय भरत कुमार की हत्या मामले में मुख्य आरोपी गजानन ने बाराबंकी में सरेंडर कर दिया है. ऐसे में अब लखनऊ पुलिस हत्या के मामले में विवेचना कर आरोपी की रिमांड लेने की तैयारी में जुट गई है.

Advertisment

कुछ यूंं किया सरेंडर

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी बेहद शातिर निकला. उसने बड़ी ही चतुराई से पुराने 406 धारा के दर्ज मुकदमे में जमानत तुड़वाकर पुलिस के सामने खुद का सरेंडर किया है. आरोपी के सरेंडर करने के बाद लखनऊ पुलिस डिलीवरी ब्वॉय हत्या मामले में  विवेचना कर गजानन को रिमांड पर लेने वाली है.

गला घोंंटकर की थी हत्या

Advertisment

बता दें कि इससे पहले पुलिस हत्या के मामले में अन्य दो आरोपी आकाश और हिमांशु को गिरफ्तार कर चुकी है. पूछताछ में उसने बताया कि जब भरत ऑनलाइन ऑर्डर किए गए मोबाइल की डिलीवरी देने आया था, तभी उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी. इस वारदात में उसके साथ मुख्य आरोपी गजानन भी शामिल था. 

दरअसल, आरोपी ने डिलीवरी ब्वॉय की इसलिए हत्या कर दी क्योंकि उसने 1.5 लाख रुपये का आईफोन कैश ऑन डिलीवरी के तौर पर ऑर्डर किया था. वहीं, जब डिलीवरी के लिए डिलीवरी ब्वॉय ग्राहक के पास पहुंचा तो आरोपियों ने उसकी हत्या कर दी और शव को इंदिरा नहर में फेंक दिया. 

1.5 लाख के फोन के लिए डिलीवरी ब्वॉय की हत्या

Advertisment

इधर, जब डिलीवरी ब्वॉय अपने घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी तलाशी शुरू की. जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई. शिकायत मिलते ही पुलिस ने ई-कॉमर्स कंपनी में काम करने वाले डिलीवरी ब्वॉय भरत साहू का फोन का लोकेशन चैक किया तो आखिरी कॉल गजानन को किया गया था.

COD में फोन मंगाकर डिलीवरी ब्वॉय की हत्या

23 सितंबर के दिन डिलीवरी ब्वॉय फोन देने के लिए गजानन के घर पहुंचा था, जहां उनसे और उसके साथी ने गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी. साहू जब दो दिनों तक अपने घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने 25 सितंबर को इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई. गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने साहू की कॉल डिटेल और लोकेशन का पता कराया. इसी को लेकर पुलिस को गजनान का नंबर मिला और वह मुख्य आरोपी के दोस्त आकाश तक पहुंच गई. इसके बाद आकाश से पूछताछ की गई तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया.

Lucknow UP News up Crime news lucknow crime news up latest news Lucknow Delivery Boy Murder
Advertisment
Advertisment