Advertisment

Bahraich Violence: बहराइच हिंसा का मुख्य आरोपी देश छोड़ हुआ फरार, सवालों के घेरे में यूपी पुलिस

Bahraich Violence: बहराइच हिंसा का मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद अपने दोनों बेटे के साथ नेपाल भाग गया है. इस जानकारी के बाद से यूपी पुलिस पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
BAHARAICH VIOLENCE accused

बहराइच हिंसा का मुख्य आरोपी देश छोड़ हुआ फरार

Advertisment

Bahraich Violence: दशहरे के दिन उत्तर प्रदेश के बहराइच में सांप्रदायिक हिंसा हुई. इस हिंसा में 12 लोग घायल हुए तो वहीं एक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या के बाद से मृतक का परिवार न्याय की गुहार लगा रहा है तो वहीं हत्या का मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद अपने दोनों बेटों के साथ नेपाल भाग गया है. इस जानकारी के बाद से यूपी पुलिस पर सवाल खड़े हो गए हैं. जब घटना के तुरंत बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी थी तो घटना का मुख्य आरोपी बहराइच से भागकर नेपाल कैसे पहुंच गया?

बहराइच हिंसा का मुख्य आरोपी फरार

बता दें कि दशहरे के दिन दुर्गा प्रतिमा को विसर्जित करने के लिए डीजे बजाते हुए लोग जा रहे थे. तभी दूसरे सांप्रदायि के लोगों ने डीजे पर आपत्ति जताई और विवाद शुरू हो गया. इतना ही नहीं दूसरे पक्ष के लोगों ने जुलूस पर पत्थरबाजी भी शुरू कर दी. इतने में मामला बढ़ गया और दो पक्षों के बीच विवाद ने हिंसक रूप ले लिया.

यह भी पढ़ें- Haryana New CM: हरियाणा में यह दिग्गज नेता बनेगा मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में लग गई मुहर

नेपाल से कैसे आरोपी को वापस लाएगी यूपी पुलिस?

इतने में कुछ लोग आए और वे 22 वर्षीय रामगोपाल मिश्रा को उठाकर ले गए. जिसके बाद उसकी बर्बरता के साथ हत्या कर दी गई. हत्या के बाद इलाके में माहौल और तनावपूर्ण हो गया. मृतक के परिवार ने मंगलवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की और इंसाफ की गुहार लगाई. सीएम ने भी पीड़ित परिवार को कार्रवाई का आश्वासन दिया है. 

मामले को लेकर 50 लोग गिरफ्तार

वहीं, अब तक 50 से ज्यादा लोगों को मामले में गिरफ्तार किया गया है, लेकिन एक भी नामजद अपराधी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. वहीं, बहराइच के एक पुलिस अधिकारी ने इस पर बताया कि आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. जिसके अनुसार मुख्य आरोपी अपने बेटों के साथ नेपाल में जाकर छिपा हुआ है. वहां पर उसका बड़ा कारोबार भी है. अब यूपी पुलिस के सामने यह किसी चुनौती से कम नहीं है कि वह नेपाल से आरोपियों को वापस कैसे लाए.

hindi news UP News today uttar pradesh news Bahraich Violence main accused
Advertisment
Advertisment