logo-image
लोकसभा चुनाव

Hathras Stampede: हाथरस कांड के मुख्य आरोपी ने किया सरेंडर, दिल्ली से गिरफ्तार किया गया देव प्रकाश मधुकर

Hathras Stampede Update: उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर ने शुक्रवार को सरेंडर कर दिया. उसे पुलिस शनिवार को कोर्ट में पेश करेगी.

Updated on: 06 Jul 2024, 06:00 AM

New Delhi:

Hathras Stampede Update: हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़ मामले के मुख्य आरोपी और आयोजनकर्ता देव प्रकाश मधुकर ने सरेंडर कर दिया है. घटना के बाद से मधुकर फरार था और उसपर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था. शनिवार को पुलिस उसे कोर्ट में पेश करेगी. मधुकर के सरेंडर करने की जानकारी वकील एपी सिंह ने दी थी. वकील एपी सिंह के कहा कि हमने देव प्रकाश मधुकर को यूपी पुलिस को सौंप दिया है. अब यूपी एसटीएफ जांच कर रही है. इसके साथ ही यूपी पुलिस और तमाम जांच एजेंसियां सूरजपाल उर्फ ​​नारायण साकार हरि '​​भोले बाबा' की तलाश में जुटी हैं.

ये भी पढ़ें: हाथरस भगदड़ मामले का जिम्मेदार कौन? SIT की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा...

मधुकर ने दिल्ली में किया सरेंडर

बताया जा रहा है कि हाथरस कांड के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर ने दिल्ली के नजफगढ़-उत्तम नगर के बीच स्थिर किसी अस्पताल में सरेंडर किया. जहां एक अस्पताल में यूपी पुलिस पहुंची हुई थी. उन्हीं के सामने देव प्रकाश मधुकर ने सरेंडर कर  दिया. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

हाथरस कांड में अब तक सात लोग गिरफ्तार

बता दें कि हाथरस के फुलरई गांव में भोले बाबा के सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई थी. जिसमें 122 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में पुलिस ने अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया है. हादसा मंगलवार को हुआ था. इस मामले में पुलिस ने भोले बाबा के सेवादारों और सत्संग के आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. इस मामले में 6 लोग को गिरफ्तार किया गया था. शुक्रवार को मुख्य आरोपी देवप्रकाश मधुकर की गिरफ्तारी के बाद ये संख्या बढ़कर सात हो गई.

ये भी पढ़ें: UK: प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर ने नए मंत्रिमंडल का किया एलान, एंजेला रेनर बनीं डिप्टी PM, जानें किसे मिला कौन सा मंत्रालय

बाबा का खास है मधुकर

देव प्रकाश मधुकर हाथरस में हुए सत्संग का मुख्य आयोजक था. इसके साथ ही वह बाबा का खास भी है. हादसे में जो एफआईआर दर्ज की गई है उसमें बाबा का नाम नहीं है लेकिन मधुकर का नाम शामिल है. हादसे के बाद बाबा ने मधुकर से ही फोन पर काफी देर तक बात की थी. जानकारी के मुताबिक, भगदड़ की घटना के बाद से देवप्रकाश मधुकर घर नहीं लौटा और फरार हो गया. यही नहीं घटना के बाद उसके परिवार के सदस्य भी फरार हो गए. शुक्रवार को मधुकर ने दिल्ली में पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया.