Advertisment

मजनूं हो जाए सावधान, दुर्गा पूजा को लेकर यूपी पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

UP Police: त्यौहारी सीजन को देखते यूपी पुलिस ने जरूरी एडवाइजरी जारी की है. साथ ही मजनूं के लिए एंटी रोमियो स्क्वाड की भी जगह-जगह तैनाती की जा रही है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
up police
Advertisment

UP Police: उत्तर प्रदेश में त्यौहारी सीजन को देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने जरूरी एडवाइजरी जारी कर दी है. दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली, छठ को लेकर अभी से पुलिस प्रशासन सख्त नजर आ रही है. वहीं, जारी एडवाइजरी में साफ कहा गया है कि मंदिर के बाहर, जुलूस, रावण दहन से लेकर सोशल मीडिया पर भी अगर कोई आपत्तिजनक पोस्ट डालता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी.

यूपी पुलिस ने जारी की जरूरी एडवाइजरी

यूपी पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि जुलूस के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए बॉक्स फॉर्मेट में पुलिस प्रबंध किए जाएंगे ताकि किसी भी अप्रिय घटना को होने से पहले रोका जा सके. वहीं, दुर्गा पूजा पंडालों में महिलाओं और बच्चियों की भीड़ को देखते हुए पुलिसकर्मियों की भी जगह-जगह तैनाती की गई है. इसके लिए मंदिरों और पंडालों के बाहर एंटी रोमियो स्क्वाड भी सक्रिय रहेंगे.

यह भी पढ़ें- 'बंटोगे तो कटोगे' के नारे से CM योगी ने जीता हरियाणा का दिल, BJP की जीत में बड़ा हाथ

जगह-जगह तैनात होंगे एंटी रोमियो स्क्वाड

विसर्जन स्थलों पर भी पुलिस अधिकारी तैनात किए जाएंगे. इसके अलावा विसर्जन घाटों पर भी लाइट की उचित व्यवस्था की जाएगी. इसे लेकर पुलिस मुख्यालय ने पहले ही आदेश जारी कर दिया है. रावण दहन स्थलों पर अग्निशमन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं. पूरे प्रदेश में भीड़भाड़ वाली जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन, शॉपिंग मॉल के बाहर भी सुरक्षा बल तैनात करने के निर्देश जारी किए गए हैं. 

पुलिसकर्मियों की छुटी हुई रद्द

हाल ही में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ में अपर पुलिस महानिदेशक स्तर के साथ उच्चस्तरीय बैठक की. इस बैठक में बड़ा फैसला लेते हुए यूपी के सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई है. इस आदेश में साफ लिखा गया है कि पुलिसकर्मियों की छुट्टी 8 अक्टूबर से लेकर 8 नवंबर तक रद्द कर दी गई है. अगर किसी को बहुत जरूरी छुट्टी चाहिए तो वह अप्लाई कर सकते हैं. पुलिसकर्मियों को सख्त निर्देश दिया गया है कि सभी पुलिसकर्मियों को आदेश का पालन करना है.

UP News durga-puja up-police today uttar pradesh news
Advertisment
Advertisment