Advertisment

UPPSC RO-ARO पेपर लीक का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, भोपाल से जुड़े तार

UPPSC RO ARO Exam: यूपी RO-ARO का पेपर लीक करने वाला मास्टरमाइंड भोपाल से गिरफ्तार किया गया. यूपी में होने वाली इस परीक्षा का प्रश्नपत्र भोपाल के एक प्रिंटिंग प्रेस में छपवाया गया था, जहां से पेपर लीक किया गया.UP एसटीएफ ने इसे लेकर बड़ा खुलासा किया.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
vinee  46

UPPSC RO-ARO पेपर लीक का मास्टरमाइंड गिरफ्तार( Photo Credit : फाइल फोटो)

UPPSC RO ARO Exam: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा RO-ARO के पेपर लीक का कनेक्शन एमपी से मिला है. यूपी एसटीएफ की टीम ने यह बड़ा खुलासा किया है. मामले में एसटीएफ की टीम ने बताया कि कैसे समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी का पेपर एग्जाम से 8 दिन पहले ही पेपर लीक करने वाले गैंग के पास पहुंच चुका था. दरअसल, यूपी मे ली जाने वाली RO-ARO का प्रश्नपत्र भोपाल के एक प्रिंटिंग प्रेस में छपा था और उसी प्रिंटिंग प्रेस में काम करने वाले एक कर्मचारी की मदद से राजीव नयन मिश्रा ने प्रश्नपत्र लीक करवाया था. मामले में कार्रवाई करते हुए यूपी एसटीएफ की टीम ने 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- यूपी में बढ़ाई गईं स्कूल की छुट्टियां, इस तारीख को खुलेंगे स्कूल, जानें क्यों लिया गया ये फैसला?

यूपी STF ने किया बड़ा खुलासा

पेपर लीक करने वाले मास्टरमाइंड का नाम राजीव नयन मिश्रा बताया जा रहा है. उसके साथ ही अन्य 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिन्होंने उसके साथ ही इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी. मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. वहीं, गैंग की महिला सदस्य फिलहाल फरार चल रही हैं. 

RO-ARO के मास्टरमाइंड समेत 6 लोगों को किया गया गिरफ्तार

राजीव नयन मिश्रा ने ना सिर्फ यूपी में RO-ARO का पेपर लीक किया बल्कि उसने सिपाही भर्ती परीक्षा का भी पेपर लीक करने वाला मास्टरमाइंड निकला. दरअसल, परीक्षा का प्रश्नपत्र वायरल होने की शिकायतें सोशल मीडिया से दी गई. जिसके बाद इस पर कार्रवाई करते हुए प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एग्जाम रद्द करने की जानकारी दी थी. 

प्रयागराज में भी किया गया था पेपर लीक

आपको बता दें कि यह परीक्षा 11 फरवरी, 2024 को आयोजित की गई थी. वहीं, एग्जाम का पेपर सिर्फ भोपाल से ही लीक नहीं किया गया बल्कि परीक्षा के दिन प्रयागराज के एक एग्जाम सेंटर से भी परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक किया गया. दरअसल, परीक्षा शुरू होने से पहले ही इस एग्जाम सेंटर से पेपर लीक कर दिया गया था. इस मामले में भी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 10 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. प्रयागराज में विनीत यशवंत ने गैंग के एक सदस्य के फोन से फोटो खींचकर पेपर लीक कर दिया था.

HIGHLIGHTS

  • यूपी RO-ARO पेपर लीक का मास्टरमाइंड गिरफ्तार
  • परीक्षा यूपी में, मास्टमाइंड निकला भोपाल का
  • प्रयागराज में भी किया गया था पेपर लीक
Advertisment

Source : News Nation Bureau

UP STF bhopal-news UP News Uttar Pradesh news hindi news RO ARO Paper Leak UP UP RO-ARO Paper Leak Case UPPSC RO ARO Exam paper leak UPPSC RO ARO Exam
Advertisment
Advertisment