Advertisment

Mudiya Mela: गोवर्धन के मुड़िया मेले के लिए रोडवेज ने चलाईं 800 बसें, मथुरा तक दौड़ेंगी ये ट्रेनें

Mathura Mudiya Mela: गोवर्धन में लगने वाले मुड़िया मेले के लिए रेलवे और यूपी रोडवेज ने यात्रि सुविधाओं को देखते हुए कई ट्रेनें और बसों मथुरा और गोवर्धन तक चलाने का ऐलान किया है. रोडवेज ने जहां 800 बसें मथुरा के लिए चलाई हैं तो वहीं रेलवे ने कई ट्रेनों का मथुरा तक विस्तार किया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
UPSRTC Bus

UP Roadways Bus( Photo Credit : Social Media)

Mathura Mudiya Mela: मथुरा के गोवर्धन में लगने वाले मुड़िया पूर्णिमा मेले के लिए यूपी रोडवेज और रेलवे ने भी कमर कस ली है. इसके लिए रोडवेज ने मेले के लिए 800 बसें चलाई हैं. जबकि रेलवे ने कई ट्रेनों को मथुरा जंक्शन स्टेशन तक बढ़ा दिया है. इनमें से पांच सौ बसें मथुरा के लिए चलने भी लगी हैं. वहीं रेलवे ने मथुरा जंक्शन और गोवर्धन स्टेशन पर टिकट खिड़की बढ़ाने के साथ-साथ रेलवे अधिकारियों को तैनात कर दिया है. जिससे यहां आने वाले श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो. बता दें कि गोवर्धन मुड़िया पूर्णिमा मेले में इस बार लाखों श्रद्धालुओं के आने का अनुमान है. भक्तों को बिना किसी असुविधा के भगवान गिरिराज के दर्शन कराने के रेलवे और यूपी रोडवेज ने कई इंतजाम किए हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: UP Homeguard Bharti : यूपी में बेरोजगार युवाओं के आए अच्छे दिन, 42 हजार होमगार्ड किये जाएंगे भर्ती

मथुरा जंक्शन तक चलेंगी ये ट्रेनें

आगरा रेल मंडल की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव के मुताबिक, रेलवे ने ट्रेन संख्या 11901/11902 आगरा कैंट- वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी-आगरा कैंट पैसेंजर ट्रेन को मथुरा जंक्शन तक बढ़ा दिया है. इस ट्रेन को आगरा कैंट से मथुरा जंक्शन के बीच 17 से 24 जुलाई तक और मथुरा जंक्शन से आगरा कैंट के बीच 18 से 24 जुलाई तक विस्तारित कर दिया है. इसके अलावा ट्रेन नंबर 14212/14211 नई दिल्ली-आगरा कैंट-नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस को ग्वालियर तक बढ़ाया गया है. ये ट्रेन आगरा कैंट से ग्वालियर के बीच 16 से 23 जुलाई तक और ग्वालियर से आगरा कैंट के बीच 17 से 24 जुलाई तक बढ़ा दी गई है. इस रूट पर ये ट्रेन धौलपुर और मुरैना स्टेशन पर रुकेगी.

Advertisment

ये भी पढ़ें: UP News: त्योहारों पर न हों दूसरे धर्म के लोगों की भावनाएं आहत करने वाली घटनाएं- सीएम योगी

आगरा कैंट-मथुरा के बीच इन ट्रेनों का किया गया विस्तार

इसके साथ ही रेलवे ने मुड़िया मेले के दौरान आगरा कैंट-मथुरा जंक्शन स्टेशन के मध्य मेला स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. जबकि इटावा-आगरा कैंट मेमू ट्रेन को मेला स्पेशल के रूप में मथुरा जंक्शन तक चलाने का फैसला लिया गया है. इसके साथ ही ट्रेन नंबर 11808 आगरा कैंट-वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी मेमू ट्रेन ट्रेन 16 से 23 जुलाई तक मथुरा जंक्शन से चलेगी. जबकि ट्रेन नंबरल 11807 वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी-आगरा कैंट मेमू ट्रेन 16 से 23 जुलाई के बीच मथुरा जंक्शन से चलेगी. वहीं गाड़ी संख्या  01909/01910 मैनपुरी-आगरा कैंट-मैनपुरी मेमू ट्रेन 16 से 23 जुलाई के बीच मथुरा तक बढ़ा दी गई है. जबकि गाड़ी संख्या 04164 आगरा कैंट- इटावा मेमू ट्रेन 16 से 23 जुलाई के बीच मथुरा तक बढ़ा दी गई है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Kashi Vishwnath: क्यूआर कोड से होगी काशी विश्वनाथ में एंट्री, दर्शन करना हुआ और भी आसान

मेला स्पेशल भी चलाएगा रेलवे

इसके साथ  ही रेलवे ने मेले के दौरान स्पेशल ट्रेन चलाने की भी घोषणा की है. रेलवे ट्रेन नंबर 01971 मथुरा जंक्शन-आगरा कैंट मेला स्पेशल को 16, 19, 20, 22 जुलाई को और गाड़ी संख्या 01972 आगरा कैट-मथुरा जंक्शन मेला स्पेशल 17, 20, 21, 23 जुलाई को चलाने का फैसला लिया है. ये स्पेशल ट्रेन मथुरा जं. से शाम 6.30 बजे और आगरा कैंट से सुबह 4.40 बजे रवाना होगी. इसके साथ ही रेलवे ने मथुरा जं. कोसीकलां के बीच भी मेला स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है.

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

800 बसों से गोवर्धन पहुंचेंगे भक्त

वहीं दूसरी और उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने भी मुड़िया मेले में आने वाले भक्तों को परेशानी से बचाने के लिए कमर कस ली है. क्षेत्रीय प्रबंधक बीपी अग्रवाल के मुताबिक, मुड़िया मेले के लिए रोडवेज ने 800 से अधिक बसों का संचालन शुरू करने का फैसला लिया है. इसके अलावा 100 बसों को रिजर्व में रखा गया है. साथ ही मेले में 250 अधिकारियों और कर्मचारियों को ड्यूटी पर लगाया गया है. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Mathura Mudiya Mela Bus Mathura Mudiya Mela Train Mathura Mudiya Mela Latest UP News in Hindi UP Mudiya Mela Train Mathura Train
Advertisment
Advertisment