Advertisment

Taj Mahal पर गंगा जल चढ़ाने वाले दोनों युवक रिहा...ढोल-ताशों से हुआ स्वागत, फूल मालाओं से लादा

UP News: ताज महल पर गंगा जल चढ़ाने वाले दोनों युवक जेल से रिहा हो चुके हैं. इसको लेकर उनका आज मथुरा में जमकर स्वागत हुआ. ढोल नगाड़े बजाकर और फूल मालाओं से युवकों को लाद दिया गया.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Taj ganga jal case

ताजमहल में गंगा जल चढ़ाने वाले दोनों युवक जेल से रिहा हो गए हैं. इसके बाद दोनों मथुरा पहुंचे तो हिंदू महासभा के लोगों ने ढोल-नगाड़ों के साथ उनका जमकर स्वागत किया. गौरतलब है कि सावन के महीने 3 अगस्त को ताजमहल पर जल चढ़ाने का मामला सामने आया था. साथ ही इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. मथुरा में मंडी चौराहा के रहने वाले श्याम और गोवर्धन रोड के रहने वाले विनेश ने 3 अगस्त को आगरा में ताजमहल को तेजो महालय बताते हुए गंगा जल से अभिषेक कर दिया था. इसके बाद आगरा पुलिस ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर अरेस्ट कर लिया था, जिनकी 30 अगस्त को जमानत पर जेल से रिहाई हो गई है.

Advertisment

जानकारी के मुताबिक जब विनेश और श्याम की जमानत हुई और दोनों जेल से बाहर आए तो जेल परिसर के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई. उनका स्वागत में जमकर नारेबाजी  की गई. दोनों युवकों को फूल माला पहनाई गई. साथ ही उनको लोग गले भी लगाने लगे. इस माहौल को लेकर श्याम ने कहा कि यह प्रेरणा उन्हें बड़ी बहन छाया गौतम से मिली थी. 28 दिन नहीं, 28 साल के लिए भी सजा मिलती तो गर्व महसूस करते.

क्या था पूरा मामला

अखिल भारत हिंदू महासभा के मुताबिक 3 अगस्त को दो युवकों ने ताजमहल में गंगाजल चढ़ाया था. बताया गया था कि दोनों युवक अखिल भारत हिंदू महासभा से संबंध रखते थे. इसके साथ ही दोनों युवकों का गंगाजल चढ़ाते वीडियो भी खूब वायरल हुआ था. इसके बाद पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार भी कर लिया गया था.

यह भी पढ़ें: BJP MLA Death Threat: बीजेपी के दिग्गज MLA को मिली जान से मारने की धमकी, कॉलर ने कहा- अब तुम्हारा टाइम खत्म..

आगरा के एडीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया था कि ताजमहल में दो युवकों ने गंगाजल चढ़ाया. दोनों युवक गंगाजल से भरी बोतल लेकर पहुंचे थे. ऐसे में वहां पर सुरक्षा में तैनात जवानों को पता नहीं चल पाया. दावा किया गया था कि दोनों युवक अखिल भारत हिंदू महासभा से जुड़े हुए थे.

agra taj mahal UP
Advertisment