logo-image
लोकसभा चुनाव

मथुरा में बड़ा हादसा, मिनटों में धराशायी हो गई पानी की टंकी, 2 की मौत-12 घायल

मथुरा में एक दर्दनाक हादसा पेश आया है. एक रिहायशी इलाके में रविवार को पानी की टंकी गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं.

Updated on: 30 Jun 2024, 11:41 PM

नई दिल्ली :

मथुरा में एक दर्दनाक हादसा पेश आया है. एक रिहायशी इलाके में रविवार को पानी की टंकी गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. अधिकारियों के मुताबिक, घटना उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद द्वारा विकसित कृष्णा विहार कॉलोनी में शाम करीब छह बजे हुई. फिलहाल बचाव अभियान जारी है, लेकिन मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. घटनास्थल पर बच्चों समेत कुछ लोग 2.5 लाख लीटर क्षमता वाले टैंक के मलबे में दबे हुए हैं. वहीं टंकी के गिरने से आसपास कुछ घर भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि, घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया है. अग्निशमन सेवाओं, पुलिस, राजस्व, नगरपालिका और स्वास्थ्य विभाग की टीमों के साथ बचाव अभियान जारी है. राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) की टीम भी मौके पर मौजूद है.

फिलहाल अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट योगेन्द्र पांडे द्वारा दो मौतों की पुष्टि की गई है, मगर अबतक इसका विवरण नहीं दिया गया है. उन्होंने कहा कि, मलबा हटाने का काम अभी भी जारी है, जिसमें कई लोग फंसे हुए हैं. 

मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP), कुमार पांडे ने मामले की ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि, यह घटना कृष्णा विहार इलाके में हुई जहां अधिक बारिश के कारण 250kL का टैंक ढह गया.. जिले की बचाव टीमें तुरंत मौके पर पहुंचीं और बचाव अभियान तुरंत शुरू हुआ. NDRF और SDRF की टीमों को भी बुलाया गया. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हम अभी भी मलबे में लोगों की तलाश कर रहे हैं, ताकि यह पता लगाया जा सके कि कोई फंसा तो नहीं है.. 

जल निगम ने 2021 में कराया गया था टंकी का निर्माण 

जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि, पानी टंकी 2021 में बनकर तैयार हुई थी और महज तीन साल में इसके ढहने की जांच करायी जायेगी. गंगाजल पेयजल परियोजना के तहत जल निगम द्वारा निर्मित इस टंकी की लागत 6 करोड़ रुपये है.