Advertisment

मौलाना तौकीर रजा ने किया सामूहिक धर्मांतरण का ऐलान, कार्यक्रम पर मचा बवाल

इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल के प्रमुख मौलाना तौकीर ने सामूहिक धर्मांतरण का किया ऐलान किया है. इसके साथ ही उन्होंने बरेली प्रशासन से कार्यक्रम के आयोजन के लिए अनुमति मांगी है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
maulana tauqeer raza

इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल के प्रमुख मौलाना तौकीर( Photo Credit : फाइल फोटो)

इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं. उन्होंने घोषणा की है कि 21 जुलाई को 5 हिंदू महिलाओं का सार्वजनिक रूप से धर्म परिवर्तन कराया जाएगा और फिर सामूहिक निकाह कार्यक्रम का आयोजन होगा. उन्होंने दावा किया कि उन्हें 15 हिंदू लड़कियां और 8 पुरुषों ने इस्लाम धर्म कबूल करने की इच्छा जताई है. उन्हें कुल 23 ऐसे आवेदन प्राप्त हुए हैं. वहीं, इसे लेकर तौकीर रजा ने 21 जुलाई को पहले चरण में 5 हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करने और उनके मुस्लिम साथियों के साथ निकाह करने की कसम खाई है. सामूहिक धर्म परिवर्तन कार्यक्रम सुबह 11 बजे खलील हायर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित होने वाला है. बता दें कि यह शैक्षणिक संस्थान उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में स्थित है.

Advertisment

मौलाना तौकीर रजा ने सामूहिक धर्मांतरण का किया ऐलान

इसे लेकर तौकीर रजा ने अब जिला प्रशासन से ऐसे आयोजन की इजाजत मांगी है. जिससे जुड़ा हुआ लेटर रजा के सहयोगी नदीम कुरैशी ने सिटी मजिस्ट्रेट राजीव शुक्ला को भेजा था. जिसके बाद एक न्यूज एजेंसी को बयान देते हुए शुक्ला ने कहा कि उन्हें कार्यक्रम के आयोजन के लिए एक आवेदन मिला है. जिसे स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया है.

यह भी पढ़ें- बीजेपी दफ्तर में केशव मौर्य और जेपी नड्डा की मुलाकात, तेज हुई सियासी हलचलें

प्रशासन ने दी चेतावनी

कट्टरपंथी उपदेशक ने यह दावा करके अपने सामूहिक धर्मांतरण कार्यक्रम और निकाह को सही ठहराने की कोशिश की कि कई अंतर-धार्मिक जोड़े पहले से ही लिव-इन रिलेशनशिप में थे. उन्होंने कहा कि संविधान ऐसे रिश्तों की इजाजत देता है, लेकिन इस्लाम और हिंदू धर्म में ये गैरकानूनी हैं. धोखे से धर्मांतरण से ध्यान भटकाने के लिए तौकीर रजा ने दावा किया कि उनके संगठन 'इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी)' ने प्यार या लालच के लिए लड़कों और लड़कियों को इस्लाम में परिवर्तित होने की अनुमति नहीं देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन को उन्हें कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति देनी चाहिए क्योंकि वह कुछ भी 'अवैध' नहीं कर रहे हैं. पिछले साल जून में तौकीर रज़ा ने यह दावा करके विवाद खड़ा कर दिया था कि 'लव जिहाद' जैसी कोई चीज नहीं है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

  • मौलाना तौकीर रजा ने सामूहिक धर्मांतरण का किया ऐलान
  • लेटर लिखकर प्रशासन से मांगी इजाजत
  • कहा- कुछ भी अवैध नहीं कर रहे
Advertisment

Source : News Nation Bureau

religious conversion tauqeer raza statement UP News tauqeer raza bareilly news tauqeer raza news uttar-pradesh-news maulana tauqeer raza
Advertisment
Advertisment