Advertisment

सामूहिक धर्म परिवर्तन पर मचे बवाल पर मौलाना तौकीर रजा ने दी सफाई, अलर्ट मोड पर पुलिस प्रशासन

आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खान ने सोमवार को सामूहिक धर्म परिवर्तन करने को लेकर जिला प्रशासन से अनुमति मांगी थी. जिस पर अब बवाल खड़ा हो चुका है. हिंदू संगठन इसका विरोध जता रहे हैं तो वहीं पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर आ चुकी है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
maulana tauqeer raza pic

मौलाना तौकीर रजा( Photo Credit : फाइल फोटो)

इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) यूपी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खान ने 21 जुलाई को 5 हिंदू महिलाओं का सार्वजनिक रूप से इस्लाम अपनाने के लिए एक कार्यक्रम के आयोजना का ऐलान किया था. इसके लिए उन्होंने जिला प्रशासन से कार्यक्रम के आयोजन की इजाजत भी मांगी थी. वहीं, तौकीर रजा ने कहा कि 15 हिंदू लड़कियां और 8 पुरुष अपनी मर्जी से इस्लाम धर्म कबूल करना चाहते हैं. हमें कुल 23 आवेदन प्राप्त हुए हैं. तौकीर रजा के इस बयान के बाद से बरेली पुलिस और जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर आ चुकी है. वहीं, अब तौकीर रजा के बयान पर मचे बवाल के बाद उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि धर्म परिवर्तन की नहीं बल्कि सामूदायिक विवाह की अनुमति मांगी गई है. बरेली के एसएसपी अनुराग आर्य ने इस पर पुष्टि करते हुए कहा कि सिटी मजिस्ट्रेट को आईएमसी के संगठनात्मक प्रभारी नदीम कुरैशी के द्वारा सामूहिक विवाह और धर्मांतरण के संबंध में एक आवेदन प्राप्त है. साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. जिसके बाद जिला प्रशासन को एक रिपोर्ट भेजी जाएगी.

Advertisment

तौकीर रजा की घोषणा के बाद एक्शन में पुलिस प्रशासन

हालांकि उन्होंने बरेली के निवासियों को आश्वासन दिया कि किसी को भी जिले के सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी. बता दें कि सोमवार को बरेली में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए तौकीर रजा ने सामूहिक धर्म परिवर्तन के साथ ही सामूहिक निकाह आयोजित करने की अनुमति मांगी थी. 

यह भी पढ़ें- UP News: योगी कैबिनेट में बदलाव के संकेत, लखनऊ बैठक में संगठन को लेकर भी फैसला!

सामूहिक धर्म परिवर्तन की तौकीर रजा ने मांगी थी अनुमति

मौलवी के इस बयान का कई हिंदू संगठन विरोध जता रहे हैं. इसके साथ ही हिंदू संगठनों ने यह आरोप लगाया है कि सावन के पवित्र महीने से ठीक पहले इस तरह का आयोजन करके सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है. आपको बता दें कि सामूहिक धर्म परिवर्तन कार्यक्रम का आयोजन सुबह 11 बजे खलील हायर सेकेंडरी स्कूल में किया जाना है. यह स्कूल यूपी के बरेली जिले में स्थित है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

  • तौकीर रजा की घोषणा के बाद एक्शन में पुलिस प्रशासन
  • सामूहिक धर्म परिवर्तन की तौकीर रजा ने मांगी थी अनुमति
  • विरोध में आए हिंदू संगठन

Source : News Nation Bureau

religious conversion tauqeer raza gave clarification UP News uttar-pradesh-news tauqeer raza Controversial statement maulana tauqeer raza
Advertisment
Advertisment