Advertisment

पहले किया अपहरण, फिर नाबालिग के चेहरे पर फेंका तेजाब, ऐसे लिया पुरानी रंजिश का बदला

Amroha News: अमरोहा के रहरा थाना क्षेत्र के गांव पथरा पुरानी में रंजिश के चलते प्रकाश सिंह की 14 वर्षीय बेटी को अगवा कर उस पर तेजाब से हमला कर दिया गया. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

author-image
Garima Sharma
New Update
meerut-acid-attack

पहले किया अपहरण, फिर नाबालिग के चेहरे पर फेंका तेजाब, ऐसे लिया पुरानी रंजिश का बदला

Advertisment

उत्तर प्रदेश के जनपद अमरोहा के रहरा थाना क्षेत्र में एक नाबालिग छात्रा की एसिड अटैक के बाद मेरठ में इलाज के दौरान मौत हो गई. इस घटना ने परिवार में गहरे सदमे और शोक का माहौल पैदा कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में गांव के दो आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

एसिड अटैक से मौत

यह मामला अमरोहा के रहरा थाना क्षेत्र के गांव पथरा का है. जहां प्रकाश सिंह की 14 वर्षीय बेटी का अपहरण गांव के एक पिता-पुत्र द्वारा किया गया था. बताया जा रहा है कि अपहरण के बाद उन लोगों ने छात्रा पर तेजाब डाल दिया. जब छात्रा किसी तरह घर पहुंची, तो उसने अपने साथ हुई इस दर्दनाक घटना की आपबीती अपने परिवार को सुनाई. 

इलाज और स्थिति

छात्रा की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. वहां से उसकी हालत को गंभीर देखते हुए उसे मेरठ के हायर सेंटर रेफर किया गया. लेकिन, इलाज के दौरान छात्रा ने दम तोड़ दिया, जिससे परिवार में हाहाकार मच गया. 

पुलिस की कार्रवाई

छात्रा की मौत के बाद परिजनों ने तुरंत पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया और जांच शुरू कर दी है. आरोपियों पर पुरानी रंजिश के चलते इस अमानवीय कृत्य को अंजाम देने का आरोप लगाया गया है.

समाज पर असर

इस घटना ने स्थानीय समुदाय में एक गहरी चिंता पैदा कर दी है. नाबालिग छात्रा के साथ हुई यह बर्बरता यह दर्शाती है कि समाज में महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंताएं बनी हुई हैं. ऐसे मामलों में कठोर सजा और सख्त कानूनों की आवश्यकता महसूस हो रही है ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके.

amroha news acid attack cases Acid Attack acid attack case acid attack school girl acid attack on teenager acid attack in Amroha
Advertisment
Advertisment