Advertisment

गोरखपुर में CM योगी और RSS प्रमुख मोहन भागवत की मुलाकात, जानिए इसके मायने

शनिवार को गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात करने वाले हैं. पिछले कुछ दिनों से यह खबर सामने आ रही है कि मोहन भागवत बीजेपी से नाराज हैं और दोनों के रिश्ते में सबकुछ ठीक नहीं है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
yogi and bhagwat

गोरखपुर में CM योगी और RSS प्रमुख मोहन भागवत की मुलाकात( Photo Credit : फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात को लेकर चर्चा में हैं. दरअसल, इन दिनों बीजेपी और RSS के रिश्तों के बीच खटास की खबर सामने आ रही है. अब बीजेपी और आरएसएस के बीच सबकुछ ठीक है या नहीं इस पर तो फिलहाल कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन इस बीच यूपी सीएम से मोहन भागवत की यह मुलाकात क्यों हो रही है. इसे लेकर चर्चाएं तेज हो चुकी है. दोनों की यह मुलाकात गोरखपुर में होने वाली है. यूपी में बीजेपी के खराब प्रदर्शन की वजह संघ की नाराजगी भी मानी जा रही है. बता दें कि पिछले तीन दिनों से संघ प्रमुख मोहन भागवत गोरखपुर में ही हैं. दरअसल, यहां संघ का शिविर लगा हुआ है और मोहन भागवत संघ के कार्यकर्ताओं के बीच हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- UP School Summer Vacation: गर्मी को देखते हुए बढ़ी छुट्टियां, जानें किस तारीख से खुलेंगे स्कूल

मोहन भागवत से योगी आदित्यनाथ की मुलाकात

आपको बता दें कि आरएसएस और बीजेपी के रिश्तों में सबकुछ ठीक नहीं होने की खबर तब शुरू हुई जब संघ प्रमुख मोहन भागवत ने मणिपुर में अशांति को लेकर अपनी बात रखी थी और यह भी कहा था कि बीजेपी घमंड में आ चुकी है. इस बयान को पीएम मोदी से जोड़कर देखा गया. जिसके बाद से ही लगातार यह खबर सामने आ रही है कि संघ बीजेपी से नाराज है. अब योगी आदित्यनाथ और मोहन भागवत की यह मुलाकात उनकी नाराजगी मिटा पाती है या नहीं, यह देखने वाली बात होगी. कुछ राजनीतिक विशेषज्ञों का यह भी कहना है कि मोहन भागवत की नाराजगी को दूर करने के लिए ही योगी आदित्यनाथ मिलने जा रहे हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि योगी आदित्यनाथ को संघ का साथ मिलता है या नहीं.

RSS ने कहा- बीजेपी के संग सब ठीक

वहीं, शुक्रवार को आरएसएस ने बीजेपी के साथ रिश्तों में खटास की खबर को खारिज कर दिया और कहा कि इससे सिर्फ भ्रम पैदा करने की कोशिश की जा रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 31 अगस्त को केरल के पलकक्ड़ में बीजेपी और आरएसएस व सहयोगी संगठनों के बीच तीन दिवसीय वार्षिक समन्वय बैठक होगी. 

HIGHLIGHTS

  • मोहन भागवत से योगी आदित्यनाथ की मुलाकात
  • क्या संघ प्रमुख को मनाएंगे योगी आदित्यनाथ!
  • बीजेपी और आरएसएस के बीच कोई दरार नहीं

Source : News Nation Bureau

Mohan Bhagwat RSS And BJP Yogi Adityanath Meeting of Mohan Bhagwat and Yogi Adityanath RSS on BJP Mohan Bhagwat upset with bjp RSS on Lok Sabha Election Result 2024 UP News breaking news in up hindi news
Advertisment
Advertisment