Advertisment

UP में मुस्लिम युवक पर लड़की के अपहरण का आरोप: भीड़ ने आरोपी के घर किया हमला, तोड़फोड़ के बाद लगाई आग

उत्तर प्रदेश के बलिया में ग्रामीणों ने एक मुस्लिम युवक के घर पर हमला कर दिया. मुस्लिम युवक पर दूसरे समुदाय की लड़की को अगवा करने का आरोप है. बीच-बचाव करने पहुंची पुलिस पर भी भीड़ ने हमला कर दिया.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
UP Police

उत्तरप्रदेश पुलिस

उत्तरप्रदेश में एक लड़की का अपहरण हो गया है, अपहरण का आरोप मुस्लिम समुदाय के एक युवक पर है. इसी बात से नाराज ग्रामीणों ने युवक के घर पर हमला बोल दिया. उन्होंने घर में तोड़फोड़ और घर में आग लगा दी. जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई पर गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर ही अटैक कर दिया. घटना प्रदेश के बरेली जिले की है.  

Advertisment

एसएसपी ने की कार्रवाई

पुलिस ने बताया कि हिंसा भरी घटना शुक्रवार रात सिरौली इलाके के चंद्रपुरा शिवनगर गांव में हुई. बरेली एसएसपी ने शनिवार को कार्रवाई की. एसएसपी अनुराग आर्य ने लापरवाही के आरोप में सिरौली पुलिस थाने के एसएचओ सहित दो और पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया. 

यह है पूरा मामला

एसएसपी आर्य ने बताया कि 29 जुलाई को जानकारी मिली थी कि 20 साल की एक लड़की और 21 साल का सद्दाम लापता हैं. एक अगस्त को उन्होंने थाने में शिकायत की. एसएसपी आर्य ने आगे बताया कि युवकी के पिता और ग्रामीणों ने अनुरोध किया कि वे युवक के खिलाफ कोई भी केस दर्ज नहीं कराना चाहते. युवती को परिजनों को सौंप दिया गया और आरोपी सद्दाम को पूछताछ के लिए हिरासत में रखा गया है. तमाम समझौतों के बावजूद शुक्रवार रात करीब 11 बजे भीड़ सद्दाम के घर घुस गई. उन्होंने वहां आग लगा दी और पूरे घर में तोड़फोड़ भी की. जानकारी मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर ही हमला कर दिया. दोनों पक्षों की शिकायत पर क्रॉस एफआईआर दर्ज की गई है. 

इसलिए निलंबित हुए तीन पुलिस कर्मी

एसएसपी आर्य का कहना है कि घटना में लापरवाही बरती गई और एफआईआर दर्ज नहीं की गई. इसी आरोप में सिरौली थानाधिकारी लव सिरोही, सब इंस्पेक्टर सत्यवीर सिंह सहित एक कॉन्स्टेबल को आज सुबह निलंबित कर दिया गया है.

Uttar Pradesh crime news up Crime news UP crime
Advertisment
Advertisment