Advertisment

UP: नसीम खान ने आकाश बनकर हिंदू महिला से की शादी, बाद में छोड़कर भागा, परिजनों ने इस्लाम कुबूल करने का बनाया दबाव

उत्तर प्रदेश के बिजनौर के एक व्यक्ति ने अपना धर्म छिपाकर एक हिंदू महिला से शादी की और बाद में उसे छोड़कर भाग गया. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
UP Police

UP Police

उत्तर प्रदेश के बिजनौर के रहने वाले एक व्यक्ति ने मोहाली में अपना नाम छिपाकर हिंदू शादीशुदा महिला को प्रेमजाल में फंसाया फिर पति से उसका तालाक करवा करवा दिया. आरोपी युवक ने हिंदू रीतिरिवाज से महिला के साथ शादी भी की लेकिन इसके बाद ही वह फरार हो गया. पुलिस ने महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisment

यह है पूरा मामला

आरोपी पंजाब के मोहाली में कारपेंटर का काम करता था. इस दौरान रोशनी नाम की महिला से उसकी मुलाकात हुई. आरोपी ने महिला को अपना नाम आकाश बताया और रोशनी के साथ दोस्ती कर ली. इस दौरान उसने रोशनी को झांसा देने लगा और अपने प्रेमजाल में फंसा लिया. खास बात है कि रोशनी पहले से शादीशुदा थी. आरोपी ने रोशनी का उसके पति से तालाक करवा दिया. इसके बाद उसने महिला के साथ शादी की. आकाश और रोशनी ने हिंदू रीति-रिवाज से शादी की. शादी के कुछ दिनों तक तो सब कुछ ठीक था पर उसके बाद वह फरार हो गया. 

ऐसे हुआ झूठ का खुलासा

रोशनी ने आकाश के वापस आने का करीब दो महीने इंतजार किया पर आकाश नहीं आया. इसके बाद रोशनी किसी तरह आकाश को ढूंढते हुए बिजनौर पहुंची. 16 जुलाई वह आकाश के गांव फरीदपुर काजी पहुंची. यहां उसे पता चला कि उसके साथ तो धोखा हुआ है. युवक तो हिंदू है ही नहीं. उसका नाम तो नसीम खान है. हालांकि, नसीम यहां भी नहीं था. इसके अलावा, नसीम के परिजनों ने रोशनी को परिवार के साथ रखने से मना कर दिया चूंकि वह दूसरे धर्म की थी. नसीम के घरवालों ने रोशनी पर धर्म परिवर्तन का दबाव डाला. रोशनी ने इससे इनकार कर दिया. परिजनों ने कहा कि इस्लाम कुबूल करलो, जिसके बाद वे उसे अपना लेंगे पर रोशनी ने इस्लाम कुबूल करने से मना कर दिया. 

हिंदू संगठनों ने की मदद

इसके बाद रोशनी ने 27 जुलाई को जिले के हिंदू संगठनों से संपर्क किया. रोशनी की आपबीती सुनकर संगठन के नेता रोशनी को लेकर थाने पहुंचे. उन्होंने केस दर्ज कराने की मांग की लेकिन पुलिस ने कहा कि घटना मोहाली की है. पुलिस के मना करने पर हिंदू संगठन से उनकी थोड़ी नोंक-झोंक हुई. हालांकि, बाद में मामला बढ़ा तो पुलिस ने नसीम और उसके परिजनों के खिलाफ जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव डालने और धर्म छिपाकर शादी करने का केस दर्ज कर लिया. पुलिस ने नसीम को तो गिरफ्तार कर लिया पर उसके घर वाले अब भी फरार हैं. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

UP News up Crime news
Advertisment